Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia...

Maruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia के उड़ा देगी होश

Maruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia के उड़ा देगी होश। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ऑटो एक्सपो के दौरान नई कार मारुति YTB लाने वाली है। मारुति सुजुकी ने आज एक आधिकारिक बयान में बताया कि वह 2023 ऑटो एक्सपो में अपने फ्यूचर प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी को पेश करेगी। मारुति YTB कंपनी की बलेनो-आधारित एसयूवी होगी। इसे अप्रैल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। यह कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। नई मारुति YTB एसयूवी का मुकाबला Venue, Sonet और XUV300 जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है।

Maruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia के उड़ा देगी होश

Untitled 51

यह भी पढ़े :- Electric Creta तगड़े फीचर्स और दमदार मजबूती के साथ अब करेगी Tata-Mahindra की छुट्टी कीमत भी बस इतनी

Maruti YTB SUV Design

Maruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia के उड़ा देगी होश। नई मारुति YTB SUV कूपे को सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और विकसित किया जाएगा, जो बलेनो में भी इस्तेमाल किया जाता है। सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, बलेनो के साथ नई बलेनो क्रॉस के बॉडी पार्ट्स और इंटीरियर को भी साझा किया जाएगा। हालांकि, मारुति इसे बलेनो हैचबैक से काफी अलग दिखने के लिए इसमें कई बदलाव करेगी। 

Maruti YTB SUV

मारुति सुजुकी ने अभी तक इस YTB SUV के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि बड़ी खबर यह है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति YTB 1.0-लीटर 3-सिलेंडर, बूस्टरजेट, टर्बो पेट्रोल इंजन को फिर से पेश करेगी, जो कि पिछली पीढ़ी की बलेनो में पेश किया गया था। यह इस साल बिक्री के लिए लॉन्च होने वाला मारुति का पहला ऑल-न्यू मॉडल होगा।

Maruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia के उड़ा देगी होश

image 131

यह भी पढ़े :- Honda Splendor का काम खल्लास करने लांच हुई TVS की नई धाकड़ बाइक,लुक देख आपको हो जाएगा प्यार,कीमत बस इतनी

Maruti YTB SUV

Maruti YTB SUV में Suzuki की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से बूस्टरजेट इंजन मिलने की संभावना है। इस इंजन से लगभग 100 bhp का पावर और 150 Nm का टॉर्क जेनरेट होने की उम्मीद है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प मिलेंगे। लोअर-स्पेक वैरिएंट में मैनुअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ 89 bhp का पावर, 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिल सकता है। Maruti भी नहीं है पीछे ला रही ऐसी सस्ती SUV जो Hyundai-Kia के उड़ा देगी होश।

RELATED ARTICLES

Most Popular