जल्द ही सभी के होश उड़ाने आ रहा है Maruti Alto का नया वरीयंट, जाने क्या होगा बदलावों

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

मारुती सुजुकी की कारों को काफी पसंद किया जाता है। वैसे तो मार्केट में इसकी कई जबरदस्त कारें मौजूद हैं, लेकिन इनमें मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) को काफी पसंद किया जाता है। इसकी वजह है कि यह कार फैमिली के लिए बेस्ट मानी जाती है। इसे लेकर फैमिली के साथ लंबे सफर पर जा सकते हैं। अब इसकी लोकप्रियता को देखते कंपनी ने इसका अपडेट वर्जन निकालने का ऐलान किया है।

Untitled design 6 3 1 1280x720 1

नए अवतार में लॉन्च होगी Maruti Suzuki Alto 800

जैसे कि बताया कंपनी मारुती ऑल्टो को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस कार को नए और स्टाइलिश लुक में लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि हाल ही में अपकमिंग ऑल्टो 800 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। देखा जाए तो कंपनी एक तरह से Alto 800 को नए वेरिएंट में पेश करने जा रही है।

Maruti Suzuki Alto 800 का लुक

डिजाइन की बात करें तो इसमें नए हेडलैंप और टेल लैंप देखने को मिलेंगे। साथ ही इसमें स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल बंपर देखने को मिलेगा। इस नए ऑल्टो 800 मॉडल के पुराने मॉडल से बड़ा होने की उम्मीद है। मारुती सुजुकी Alto 800 को तीन वेरिएंट ट्रिम्स एसटीडी, एल और वी के साथ पेश किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Alto 800 कलर ऑप्शन

बता दें कि Maruti Alto 800 को 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें सिल्की सिल्वर, अपटाउन रेड, मोजिटो ग्रीन, ग्रेनाइट ग्रे, सॉलिड व्हाइट और सेरुलियन ब्लू जैसे कलर देखने को मिलेंगे।

New Maruti Suzuki Alto 800 154889

Maruti Suzuki Alto 800 फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई Maruti Alto 800 में एंड्राइड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, ड्राइवर-साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट पावर विंडो, और EBD के साथ ABS जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके आलावा इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,कीलेस एंट्री, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर भी मिल सकता है।

Maruti Suzuki Alto 800 इंजन

नई Maruti Suzuki Alto 800 में 796 cc का F8D 3 सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन BS6 मानक को पूरा करता है। यह इंजन 47 bhp की पावर और 69 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स जोड़ा गया है। वहीं माइलेज की बात करें तो इसमें 34 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। इसमें 850 का कर्ब वेट, अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस मिलता है।

maruti alto discontinued 2022 july

इसे भी पढ़ें- Ducati की इस बाइक का किलर लुक कर सभी सभी को दीवाना, बच्चे से लेकर बड़े तक सब हो गयें इसके प्यार में पागल

Maruti Suzuki Alto 800 कीमत

कीमत की बात करें तो नई Maruti Alto 800 3.39 लाख रुपये में उपलब्ध होगी। वहीं इसका बेस वेरिएंट 2.94 लाख, एलएक्सआई मॉडल 3.5 लाख और वीएक्सआई वेरिएंट 3.72 लाख रुपये में मिलेगा। वैसे बता दें कि इससे पहले ऑल्टो 800 की कीमत 2.67 लाख रुपये से शुरू हुई थी। अब कीमत पहले से 22,000 से 28,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)