Maruti मोटर्स ने रचा सडयंत्र Alto 800 को बंद कर पेश करेंगी अपनी ये महारानी कार, देखे प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Maruti मोटर्स ने रचा सडयंत्र Alto 800 को बंद कर पेश करेंगी अपनी ये महारानी कार, देखे प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन। भारतीय वाहन बाजार में मारुति सुजुकी का दबदबा किसी से छिपा नहीं है. हाल के दिनों में कंपनी की लग्जरी कारों की डिमांड बढ़ी है. इसी मद्देनजर खबर है कि कंपनी अपनी लोकप्रिय Alto 800 को 2025 में फिर से भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. तो चलिए जानते हैं नई Alto 800 के बारे में अब तक मिली जानकारी.

यह भी पढ़े : – Mahindra की मरम्मत करने आयी न्यू Tata Nexon, पॉवरफुल इंजन के साथ मिल रहा शानदार माइलेज, जाने कीमत

नई Alto 800 के प्रीमियम फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो नई Alto 800 सुरक्षा के मामले में पहले से कहीं ज्यादा बेहतर होगी. इसमें कई सारे सुरक्षा फीचर्स मिलने की संभावना है, जैसे कि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और Apple CarPlay सपोर्ट, मैनुअल एसी कंट्रोल, USB चार्जिंग सॉकेट, पावर विंडो, म्यूजिक सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल. साथ ही गाड़ी में मल्टीपल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) भी दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़े : – Creta को नदी नालो का पानी पलाने आ रही नई Toyota Hyryder S HYBRID, देखे पूरी डिटेल्स…

नई Alto 800 का दमदार इंजन

अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार, नई Alto 800 में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ आ सकता है।

नई Alto 800 लॉन्च और कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो Alto 800 को 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, इसकी कीमत के बारे में अभी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

ध्यान दें: ये जानकारी अभी तक सामने आईं रिपोर्ट्स पर आधारित है. कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से Alto 800 2025 को लॉन्च करने की घोषणा नहीं की है।