Tuesday, February 7, 2023
Homeऑटोमोबाइलमार्केट में करिश्मा दिखा रही नई Kia Seltos, बेहद धाकड़ फीचर्स और...

मार्केट में करिश्मा दिखा रही नई Kia Seltos, बेहद धाकड़ फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ Hyundai Creta को देंगी तगड़ी चुनौती

मार्केट में करिश्मा दिखा रही नई Kia Seltos, बेहद धाकड़ फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ Hyundai Creta को देंगी तगड़ी चुनौती। 2022 लॉस एंजिल्स ऑटो शो में 2023 किआ सेल्टोस को लांच लिया गया है। जिसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिल रहे है। अमेरिकी बाजार में एक नया एक्स-लाइन वेरिएंट भी उपलब्ध किया गया है। नई किआ सेल्टोस को भारत में 2023 की पहली छमाही में लॉन्च जल्द लांच किया जा सकता है।

नई किआ सेल्टोस का कैसा होगा लुक (What will the new Kia Seltos look like?)

maxresdefault 2022 12 06T161210.226

नई किआ सेल्टोस एसयूवी के बाहरी अपडेट की बात करें तो इसमें काफी प्रोमिनेंट टाइगर नोज ग्रिल, रिफ्रेश्ड फ्रंट बम्पर, नए अलॉय व्हील, इंटीग्रेडेट एलईडी डीआरएल और फॉग लाइट असेंबली देखने को मिलते है। किआ सेल्टोस में पीछे की तरफ, एसयूवी को नई लाइट बार दी गई है, जो एलईडी टेल लाइट्स को जोड़ती है। हालांकि, इसके कोर सिल्हूट को बरकरार रखा गया है। 2023 किआ सेल्टोस को प्लूटन ब्लू, फ्यूजन ब्लैक और वैलेस ग्रीन के नए कलर के साथ देखने को मिल जाती है।

ये भी पढ़िए Hero Splendor आ रही नई Hightec मॉडल और 75kmpl माइलेज के साथ, तूफानी फीचर्स और माइलेज में निकली सबकी बाप देखे कीमत

नई किआ सेल्टोस एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स की जानकारी (Safety Features Details of the New Kia Seltos SUV)

2023 किआ सेल्टोस एसयूवी में एक्स-लाइन वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल पर गनमेटल फिनिश, नए 18 इंच के अलॉय व्हील, एक्स-लाइन बैजिंग और ब्लैक रूफ रैक जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। अमेरिकी बाजार में किआ सोरेंटो, सोल, स्पोर्टेज और टेलुराइड जैसे अन्य मॉडलों को भी एक्स-लाइन वेरिएंट में बेचा जाता है। 2023 किआ सेल्टोस में डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले, फ्रेश 4.2-इंच डिजिटल गेज तथा आगे और पीछे दो यूएसबी पोर्ट देखने को मिलते है। नई किआ कनेक्ट ऐप के साथ भी फीचर्स देखने को मिलते है। किआ सेल्टोस के सेफ्टी की बात करें तो इसमें स्पीड लिमिट असिस्ट और वार्निंग तथा ब्लाइंड स्पॉट टक्कर चेतावनी जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

maxresdefault 2022 12 06T161131.556

किआ सेल्टोस के मजबूत और दमदार इंजन की डिटेल्स (Strong and powerful engine details of Kia Seltos)

नई Kia Seltos में 1.6-लीटर टर्बो और 2.0-लीटर इंजन दिया गया है। इसके साथ ही टर्बो यूनिट पहले की 175hp पावर के मुकाबले अब 195hp पावर जनरेट करता है। इसमें 1.6 टर्बो इंजन विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किया गया है, जो पावर और परफॉर्मेंस को प्राथमिकता देते हैं। मौजूदा मॉडल के 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक की तुलना में ट्रांसमिशन विकल्प को भी 8-स्पीड ऑटोमैटिक में अपडेट किया गया है। किआ सेल्टोस में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर यूनिट परफॉर्मेंस नंबर काफी हद तक पहले जैसे ही हैं। यह 146hp की जगह पर अब 147hp पावर जनरेट करेगा, जो सिर्फ 1hp ज्यादा देखने को मिल जाता है।

ये भी पढ़िए Bajaj की 90kmpl माइलेज और तूफानी फीचर्स वाली बाइक ने Hero और Honda के छुड़ाए छक्के, दमदार इंजन के साथ देखिये इसकी कीमत

किआ सेल्टोस का इस एसयूवी से होगा मुकाबला (Kia Seltos will compete with this SUV)

maxresdefault 2022 12 06T161522.731

किआ भारत में भी अपनी सेल्टॉस का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द लांच करने वाली है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जो सेल्टॉस अमेरिका बाजार में पेश की गई है। वही भारत में भी आए। हालांकि, इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यह किआ सेल्टोस एसयूवी हुंडई क्रेटा को सीधे टक्कर देने के लिए तैयार है।

RELATED ARTICLES

Most Popular