Thursday, February 2, 2023
Homeवास्तु टिप्समानसिक तनाव से पाना है छुटकारा तो अपनाए ये उपाय मन रहेगा...

मानसिक तनाव से पाना है छुटकारा तो अपनाए ये उपाय मन रहेगा शांत…….

Vastu Tips: मानसिक तनाव से पाना है छुटकारा तो अपनाए ये उपाय मन रहेगा शांत……. आज के समय में सभी तनाव से दूर रहना चाहते है. हर व्यक्ति अपने जीवन में चिंता मुक्त होना चाहता है, साथ ही वह चाहता है कि उसे अपने जीवन को सुख शांति से जीने का मौका मिले. जिसके लिए वह अनेक प्रयत्न भी करता है, वास्तु शास्त्र में भी कुछ एक ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो कि आपको मानसिक शांति का अनुभव करा सकते हैं. आइए हम आप को आज ऐसे टिप्स बताएँगे जो आप के मन को एक दम शांत कर देंगे.

मानसिक तनाव से पाना है छुटकारा तो अपनाए ये उपाय मन रहेगा शांत…….

यह भी पढ़े: क्या आप जानते है की IRCTC में फ्री खाने की सुविधा मिलती है, अगर नहीं जानते तो जाने पूरी डिटेल……

मन को शांत करने वाले उपाय आजमाए

tension 1024x576 1

आप चाहते है की मन शांत और तनाव मुक्त रहे तो आपको घर की उत्तर पूर्व दिशा में पुराने अखबार, कूड़ेदान और लाल या गुलाबी रंग की चीजें नहीं रखनी चाहिए. अगर आप अपने मन को सुकून पहुंचाना चाहते हैं तो आपको घर की उत्तर पूर्व दिशा में स्वास्तिक का चिन्ह बनाना चाहिए. अगर आप का बेडरूम पश्चिम उत्तर या पश्चिम दिशा में मौजूद है, तो इससे आपको मानसिक उलझनें प्राप्त हो सकती हैं. ऐसे में इस दिशा में अधिक समय तक ना रहे. अपने रहने का तरीका बदले.

1280x720 1281869 man ko shant karne ke upay

मानसिक तनाव से पाना है छुटकारा तो अपनाए ये उपाय मन रहेगा शांत…….

यह भी पढ़े: इन फलों को करें डाइट में शामिल होंगे गजब के फायदे, जाने अपडेट…….

आप कोइस बात पर अच्छे से ध्यान देना होगा की अगर आपके घर की पूर्व दिशा में अधिक पेड़ पौधे रखे हैं तो यह आपकी मानसिक स्वास्थ्य पर असर डाल सकते हैं. कभी भी घर में टूटी हुई वस्तुओं को अधिक समय तक नहीं रखना चाहिए, टूटी हुई वस्तुएं घर में रखने से आपके मन पर इसका नकारात्मक असर देखने को मिलता है.

How to calm my mind jivandarshan

इस तरह से आप अपने घर के वास्तु को बदलकर अपने मानसिक स्वास्थ्य को सुधार सकते हैं, इसके साथ ही अपने जीवन को सुख शांति से व्यतीत कर सकते हैं. इससे आप के मन में शांति बनी रहती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular