Tuesday, February 7, 2023
Homeवास्तु टिप्समंगलवार को विधि-विधान के साथ करे बजरंगबली की पूजा होंगे सारे कष्ट...

मंगलवार को विधि-विधान के साथ करे बजरंगबली की पूजा होंगे सारे कष्ट दूर…….

मंगलवार को विधि-विधान के साथ करे बजरंगबली की पूजा होंगे सारे कष्ट दूर…….हिन्दू धर्म में बजरंगबली को बहुत माना जाता है और पूजा जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूर्ण विधि विधान से पूजा अर्चना करता है, बजरंगबली उसको बल बुद्धि का आशीर्वाद देते हैं. ऐसे में यदि आप भी बजरंगबली के अनन्य भक्त हैं, इस तरह से करे पूजा जिससे आप पर बजरंगबली की विशेष कृपा बनी रहे, आज हम आप को बताते है की कैसे की जाती है विधि-विधान से पूजा-

मंगलवार को विधि-विधान के साथ करे बजरंगबली की पूजा होंगे सारे कष्ट दूर…….

यह भी पढ़े: भारत-पाकिस्तान का समझौता, एक-दूसरे पर नहीं करेंगे परमाणु हमला………

मंगलवार को करे इस तरह से पूजा

ea00052660caeaa0bda99340a7dd88f7 original

आप अगर मंगलवार को यानि आज के दिन आप यदि हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, आपकी सारी इच्छाएं पूर्ण होती हैं. बजरंगबली की आराधना करते समय यदि आप उन्हें सात्विक चीजों का भोग लगाएं, तो इससे भी प्रसन्न होकर बजरंगबली आप पर अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं. कल मंगलवार के दिन यदि आप रामजी का स्मरण करते हैं, तो इससे प्रसन्न होकर हनुमान जी भी अपना आशीर्वाद आपके ऊपर बनाए रहते हैं, और आपको हर काम में सफलता दिलाते हैं. और आप के जीवन की सारी परेशानियां दूर कर देते है.

Hanuman Puja Vidhi

मंगलवार को विधि-विधान के साथ करे बजरंगबली की पूजा होंगे सारे कष्ट दूर…….

यह भी पढ़े: साल के पहले ही हफ्ते में पेट्रोल-डीजल के दामों में मची उथल-पुथल, जाने आज के लेटेस्ट रेट…….

मिलेगा सारी समस्याओ से छुटकारा

Prabhatkhabar 2022 02 01300bc7 bac5 4dd0 adf2 d91a4b9e8959 mangalwar puja 2022

आज के दिन यानि मंगलवार को आप सुंदरकांड का पाठ करते हैं, इससे आपको अपने जीवन की समस्त दुविधाओं से छुटकारा मिल जाता है, इसके साथ ही आपके जीवन की अधिकांश समस्याओं का हल हो जाता है. मंगलवार के दिन यदि आप बजरंगबली को चोला चढ़ाते हैं, इसके साथ ही बजरंगबली को सिंदूर का टीका लगाते हैं, तो इससे बजरंगबली आपसे खुश होते हैं और आपकी हर इच्छा को पूर्ण करते हैं. इस तरह से आप कल मंगलवार के दिन बजरंगबली को कुछ एक उपाय करके अवश्य खुश कर सकते हैं. इससे भगवान बजरंगबली खुश होकर आप की सारी समस्याए खत्म कर देंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular