Thursday, February 2, 2023
Homeपर्सनल केयरMalai Face Pack For Skin : मलाई के इस फेस पैक से...

Malai Face Pack For Skin : मलाई के इस फेस पैक से फेस को करे मॉइश्चराइज और सॉफ्ट,खिल उठेगा चेहरा

Malai Face Pack For Skin :- मलाई के इस फेस पैक से फेस को करे मॉइश्चराइज और सॉफ्ट,खिल उठेगा चेहरा। मलाई का इस्तेमाल केवल खाने में नहीं किया जाता, बल्कि आप इसकी मदद से चेहरे की खूबसूरती को भी बढ़ा सकती हैं। आइये जानते है कैसे

बता दे की, मलाई की मदद से फेस को मॉइश्चराइज किया जाता है। इसके अलावा मलाई लगाने से चेहरे से मैल पूरी तरह निकल जाता है और फेशियल स्किन निखरी और सॉफ्ट हो जाती है। मलाई का इस्तेमाल सदियों से चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए किया जाता है। ऐसे में आप भी इससे बने फेस पैक को चेहरे पर लगाकर अपने चेहरे पर निखार ला सकते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं मलाई से कैसे बनाएं फेस पैक? आइये आपको बताते है

मलाई से तैयार करें ये फेस पैक खिल उठेगा चेहरा  

मलाई और बेसन का फेस पैक

चेहरे पर बेसन के साथ मलाई लगाने पर चेहरे की अनईवन टोन ठीक होती है। यह चेहरे के लिए एक अच्छे एक्सफोलिएटर की तरह भी काम करता है। चेहरे की डेड स्किन सेल्स हटती हैं और मुरझाई हुई त्वचा में भी जान भर जाती है। मलाई और बेसन का फेस पैक चेहरे पर अगर मलाई और बेसन का फेस पैक लगाएंगे तो फेस सही तरीके से टोन और एक्सफोलिएट होगा। इसकी मदद से चेहरे की डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं और बेजान स्किन पर भी जान आ जाती है। इस फेस पैक को नियमित तौर पर चेहरे पर लगाएं और फिर कुछ देर में सूखने के बाद साफ पानी से धो लें।

Malai Face Pack For Skin : मलाई के इस फेस पैक से फेस को करे मॉइश्चराइज और सॉफ्ट,खिल उठेगा चेहरा

image 231

यह भी पढ़े :- इन पांच बीमारियों को दूर भगाने का एक ही रामबाण इलाज बाजरे की रोटी, जाने इसे खाने के फायदे………

मलाई और शहद का फेस पैक

मलाई और शहद का कॉम्बिनेशन फेशियल स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इससे चेहरा डीप मॉइश्चराइज होगा और गजब का निखार भी आ जाएगा। इस फेस पैक को तैयार करने के लिए मलाई और शहद बराबर मात्रा में मिला लें और इस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें। अब अपने चेहरे को हल्के हाथों से मसाज दें। करीब 20 मिनट बाद या जब पैक सूख जाए तब अपना चेहरा गुनगुने पानी से धो लें। 

image 232

मलाई और हल्दी का फेस पैक

बेजान चेहरे को फिर से निखरा हुआ बनाने के लिए लगाएं मलाई और हल्दी का फेस पैक। अगर आप मलाई के साथ हल्दी को मिक्स करके चेहरे पर लगाएंगे तो रूखी त्वचा भी मक्खन की तरह मुलायम हो जाएगी। इसके लिए एक चम्मच मलाई में 2 चुटकी हल्दी पाउडर और गुलाब जल की बूंदें मिलाएं और एक पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर अच्छे से लगाएं और तकरीबन 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. 

Malai Face Pack For Skin : मलाई के इस फेस पैक से फेस को करे मॉइश्चराइज और सॉफ्ट,खिल उठेगा चेहरा

saffron 69873856

यह भी पढ़े :- Skin Care Tips : मुंहासे है तो इन चीजों से तुरंत मिलेगा फायदा , आप भी करें ट्राई

मलाई और केसर का फेस पैक

मलाई और केसर का फेस पैक दो चम्मच ताज़ा मलाई में थोड़ी-सी केसर डालकर फेट लीजिये और फिर इस मलाई-केसर वाले पैक को अपने फेस पर लगाइये। और आधा घंटा इस पैक को लगा रखने के बाद साफ पानी से चेहरे को धो लीजिये। यह पैक आपकी स्किन में बहुत अच्छा निखार लाकर आपको सुंदर बना देगा। इस पैक का सप्ताह में दो से तीन बार इस्तेमाल कीजिये।

(डिस्क्लेमर : यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है। इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें। बैतूल समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

RELATED ARTICLES

Most Popular