Desi jugaad: मजदूरों ने भारी भरकम काम आसान करने के लिए लगाया अनूठा जुगाड़, देखे वायरल वीडियो…

navbharat times

Desi jugaad: मजदूरों ने भारी भरकम काम आसान करने के लिए लगाया अनूठा जुगाड़, देखे वायरल वीडियो…सोशल मीडिया पर आये दिन कई जुगाड़ के वीडियो वायरल होते नजर आते है जिसमे से अधिकतर जुगाड़ खेती किसानी के होते है पर हाल ही में कुछ ऐसा जुगाड़ सामने आया है जिसे देख आप भी अचंभित हो जाओगे, आईये जाने मजदूरों का अनूठा जुगाड़।

यह भी पढ़े : – पापा की परियों का दिल जितने आया Nothing का ये प्रीमियम लुक 5G स्मार्टफोन, देखे सस्ती कीमत के साथ लाजवाब फीचर्स

स्मार्ट मजदूरों ने अनूठे जुगाड़ से किया काम को आसान

जैसा की आप सभी जानते ही होंगे की मकान का काम करने वाले मजदूरों को कितनी मेहनत करना पड़ता है, पर हाल ही में कुछ ऐसे स्मार्ट मजदूरों का वीडियो सामने आया है जिसमे उन्होंने बड़े ही आसानी से अपने भारी भरकम काम को आसान बना लिया है, इस वायरल वीडियो में आप देख सकते है की तीन मजदूर एक मिस्त्री के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अनोखा तरीका अपनाया है। पटरी-बल्ली की मदद से लेबर्स ने सी-सॉ जैसा दो झूला तैयार किया। जिसमें से ऊपर वाले पर मिस्त्री बैठा दिखाई दे रहा है, जिसे नीचे वाले झूले पर बैठा मजदूर, ईंट और मसाला पकड़ा रहा है। पीछे से दो लेबर खड़े होकर पटरी को ऊपर-नीचे खींचते नजर आ रहे हैं। इससे काम चुटकियों में हो जा रहा है। अगर आप भी अपने घर का काम करवा रहे हो तो ये आसान तरीका अपना सकते है जिससे आपका घंटो का काम मिंटो में किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : – Scorpio जैसी लक्जरी गाड़ियों को छोड़ ग्राहक हुए Maruti की सस्ती कार के दीवाने, देखे इंजन पॉवर के साथ रॉयल फीचर्स…

यहाँ देखे वायरल वीडियो

यह जुगाड़ का वायरल वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर (@TansuYegen) नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। कैप्शन में लिखा है- सब कुछ ऑटोमेटेड हो सकता है। वही इस वायरल वीडियो को कई लोगो ने देखा और पसंद किया हुआ है अब आप भी इस वायरल वीडियो को देख जरूर बताये आपको यह जुगाड़ कैसा लगा।