Mahindra की सवारी स्पेशल Bolero दिखेगी नये स्वरुप में, नयी खूबियों के साथ होगी जबरदस्त इंट्री, लुक में रहेगी कतई जहर

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

bolero

Mahindra की सवारी स्पेशल Bolero दिखेगी नये स्वरुप में, नयी खूबियों के साथ होगी जबरदस्त इंट्री, लुक में रहेगी कतई जहर, महिंद्रा अपनी बोलेरो नियो+ एसयूवी को सितंबर 2023 तक बाजार में लॉन्च करने वाली है. यह महिंद्रा की TUV300+ का एक नया अवतार है, जिसे महिंद्रा ने तीन साल से कम समय में ही बंद कर दिया था. नई बोलेरो नियो+ का उद्देश्य टियर 2 ग्राहकों के लिए होगा जो एक बड़े वाहन की तलाश में हैं और उन्हें लोकप्रिय बोलेरो या स्कॉर्पियो क्लासिक से थोड़ा किफायती विकल्प है।

नई Mahindra Bolero के वेरिएंट की डिटेल

इस एसयूवी को अधिकतर टियर 2 और ग्रामीण बाज़ार को ध्यान ने रखकर बनाया गया है. बोलेरो नियो+ के बड़े केबिन और मजबूत क्वॉलिटी के कारण इसे लगभग सात वेरिएंट्स के साथ एक एम्बुलेंस वर्जन में भी पेश किया जाएगा. इसमें एक 7-सीटर और एक 9-सीटर का दो सीटिंग लेआउट ऑप्शन मिलेगा।

Mahindra की सवारी स्पेशल Bolero दिखेगी नये स्वरुप में, नयी खूबियों के साथ होगी जबरदस्त इंट्री, लुक में रहेगी कतई जहर

image 42

यह भी पढ़े:- Hyundai की छम्मकछल्लो Creta के क्यूट लुक में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, कम कीमत में अच्छे वेरिएंट देख हो जाएगी बल्ले बल्ले

नई Mahindra Bolero में मिलने वाला दमदार इंजन

बोलेरो नियो+ में एक 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो स्कॉर्पियो एन के समान इंजन होगा, लेकिन इसमें कम पावर आउटपुट मिलेगा. बोलेरो नियो+ में करीब 120hp का पॉवर मिलेगा, जो कि स्कॉर्पियो एन वाले इंजन से 12hp कम है. इसमें एकमात्र 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, इसमें कोई 4-व्हील-ड्राइव वेरिएंट नहीं मिलेगा।

Mahindra की सवारी स्पेशल Bolero दिखेगी नये स्वरुप में, नयी खूबियों के साथ होगी जबरदस्त इंट्री, लुक में रहेगी कतई जहर

जानिए महिंद्रा का क्या है Bolero के लिए प्लान

image 41

नई बोलेरो नियो+ महिंद्रा की एसयूवी लाइन-अप का एक नया हिस्सा होगी. यह लाइनअप स्टैण्डर्ड बोलेरो से शुरू होता है और इसमें बोलेरो नियो, स्कॉर्पियो क्लासिक, स्कॉर्पियो एन और एक्सयूवी700 जैसे मॉडल शामिल हैं. नई बोलेरो नियो+ को स्कॉर्पियो क्लासिक के नीचे प्लेस किया जाएगा. हालांकि, कुछ वेरिएंट के एक-दूसरे को ओवरलैप कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:- XUV700 को नाकामी की खाई में धकेलने आ रही हैं New Safari Facelift, बवाल लुक के साथ मिलेगा शक्तिशाली इंजन

नई Mahindra Bolero का इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

इस कार का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और टाटा नेक्सन जैसी कारों से होगा. जिनकी बाजार में बहुत अच्छी पकड़ है. सेल्टोस अभी हाल ही में अपडेट हुई है, जबकि बाकी दोनों को जल्द ही फेसलिफ्ट अपडेट मिलने वाला है।

दिगम्बर बर्डे