Mahindra ने एक बार फिर मार्केट में लॉंच किया Bolero का Electric एडिशन, इसमें मिलेंगे अधिक एडवांस फ़ीचर्स

By Manu Verma

Published on:

अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में हर कंपनी अपना हाथ आजमा रही है। ऑटो सेक्टर में मौजूद अब सभी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। अब इसी बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री ले ली है। एक इवेंट के दौरान कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश किया है। वहीं खबर आ रही है कि कंपनी अपनी बोलेरो और स्कार्पियो को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एक इवेंट में इसकी झलक देखने को मिली। वैसे बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी टॉप सेलिंग एसयूवी को बोलेरो, स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

front view0

Bolero EV और Scorpio EV

आपको जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा बोलेरो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को इंग्लो मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। इसका डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिंग लुक के साथ देखने को मिलेगा। इसमें फीचर्स भी काफी जबरदस्त देखने को मिलेंगे।

वहीं आपको बता दें कि कंपनी अगले साल Mahindra XUV.e8 नाम की नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। यह एक्सयूवी700 पर बेस्ड होगी। इसके बाद महिंद्रा कई सारी इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करेगा। इसमें XUV.e9, BE.05 और BE.07 शामिल हैं।

right front three quarter0 2

इसे भी पढ़ें-मार्केट से बजाज की पैंट ढीली करने आ रहा है Hero का न्यू एडिशन Glamour, लुक के साथ साथ फ़ीचर्स भी ज़बरदस्त

वैसे Mahindra XUV.e8 इलेक्ट्रिक कार की खासियत की बात करें तो इसमें डवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ ही 16 स्पीकर वाला डॉल्बी एटमॉस 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, बड़ी सी स्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑन-बोर्ड 5जी कनेक्टिविटी और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है

Manu Verma