कुछ ही दिनों के बाद लॉंच होगी Mahindra Thar EV, इलेक्ट्रिक वरीयंट में देगी लंबी रेंज

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा बढ़ता जा रहा है। अब लोगों को इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और कार पसंद आने लगे हैं। लोगों की डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही हैं। अब इसी क्रम में महिंद्रा भी हाथ आजमाने जा रही है। दरअसल महिंद्रा अपन सबसे जबदरदस्त कार का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि महिंद्रा जल्द ही थार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश करने वाली है। हालांकि यह जानकर लोगों में काफी ख़ुशी है, क्योंकि लोग पहले ही महिंद्रा थार को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। एक रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें बताया गया कि, 15 अगस्त को महिंद्रा थार का इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही स्कॉर्पियो एन के पिकअप मॉडल की भी तस्वीर जारी की जाएगी।

THAR

सोशल मिडिया पर आई तस्वीर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय ही पहले महिंद्रा ने अपनी ऑफ रोडर एसयूवी थार के रियल व्हील ड्राइव (RWD) के बारे में जानकारी दी थी। इसमें ही इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तयारी की जा रही है। अब कंपनी ने सोशल मिडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इलेक्ट्रिक थार का शार्ट टीजर पेश किया है। इसे थार नाम दिया गया है।

Mahindra Thar EV की लॉन्च की तारीख

मिडिया खबरों के मुताबिक, कंपनी अपनी महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक मॉडल को 15 अगस्त को साउथ अफ्रीका के केपटाउन शहर में पेश करने वाली है। जाहिर है कि कंपनी इस मॉडल को लेकर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपना दबदबा बनाना चाहती है।

mahindra thar right front three quarter0

इसे भी पढ़ें- 7 सीट के साथ नहीं 9 सीट के साथ लॉंच होगी मॉडर्न Mahindra Bolero, फ़ीचर्स के साथ साथ जगह भी अधिक

Mahindra Thar EV स्पेसिफिकेशन

फ़िलहाल कंपनी ने अभी अपनी इलेक्ट्रिक थार का टीजर जारी किया है, लेकिन उसके स्पेसिफिकेशन के बारे में नहीं बताया है। ऐसे में माना जा रहा है कि थार इलेक्ट्रिक से जुड़ी जानकारी उसके लॉन्च होने के बाद ही सामने आएंगी।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)