भारत की लोकप्रिय ऑफ़रोडिंग कार Mahindra Thar जल्द ही इलेक्ट्रिक वरीयंट में मार्केट में होगी लॉंच, मिलेगा 600 किमी का माईलेज

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

5-Door Mahindra Thar Electric Concept: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर महिन्द्रा ऐंड महिन्द्रा राज करती है। कंपनी भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई बाजारों में अपने गाड़ियों का बिज़नेस करती है। वही कंपनी इन देशों में समय-समय पर इवेंट को आयोजित कर लेटेस्ट लुक डिजाइन वाली गाड़ियों को प्रदर्शित करती है। तो वही हाल ही के एख इवेंट में कंपनी ने महिन्द्रा थार का 5 डोर इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को पेश कर दिया है। जिसको लेकर कार मार्केट गरमा गया है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ग्लोबल पिक अप (स्कॉर्पियो-एन बेस्ड) और 5-डोर थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश किया है। जिससे कंपनी की इन गाड़ियों का बड़ा खुलासा हो गया है। वही कंपनी ने महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में INGLO-P1 है, जिसे लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन और एक्सपैंडेड बैटरी कैपेसिटी में बना रही है। इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में 2776 मिमी से 2976 मिमी तक का व्हीलबेस है।

5 door Mahindra Thar Rendering

इस जबरदस्त लुक में आ रही 5-Door Mahindra Thar Electric

कंपनी 5-Door Mahindra Thar Electric एक जबरदस्त लुक और डिजाइन में ला रही है। गाड़ी के सामने की ओर एलईडी हेडलाइट्स अब एक नए अब डिजाइन के साथ आती है और ग्रिल पर एलईडी बार लगाए गए हैं, जो कार निर्माता के सिग्नेचर स्लैट्स देखने में लग रहा है। वही कॉन्सेप्ट ईवी में ब्लैक क्लोज्ड-आउट ग्रिल पर Thar.e बैजिंग के साथ-साथ फ्रंट में एक मोटा बम्पर दिया है। कंपनी की ये ईवी एक यह ऑल-टेरेन व्हील्स के बड़े सेट के साथ आती है।

5-Door Mahindra Thar Electric का बैटरी पैक और रेंज


कंपनी ने 5-Door Mahindra Thar Electric के बैटरी पैक की डीटेल्स नहीं शेयर की है। जिससे इसके लॉन्च होने से पहले ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की डीटेल्स दी जा सकती है। वही उम्मीद है कि थार इलेक्ट्रिक एसयूवी 2025 में किसी समय उत्पादन में आ जाएगी।

Mahindra Thar 4WD


ये भी पढ़ें-Ducati की इस बाइक का किलर लुक कर सभी सभी को दीवाना, बच्चे से लेकर बड़े तक सब हो गयें इसके प्यार में पागल


वही सबसे पहले महिंद्रा XUV.e8 आएगी, जो कि XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन है। इसे दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा। 5-Door Mahindra Thar Electric के लिए ग्राहकों को इंतजार करना होगा।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)