Monday, January 30, 2023
HomeऑटोमोबाइलMahindra की फॉर्चूनर को टक्कर देने वाली धाकड़ XUV700 का वेटिंग पीरियड...

Mahindra की फॉर्चूनर को टक्कर देने वाली धाकड़ XUV700 का वेटिंग पीरियड 76 साल का, जानिए क्यों है इसकी इतनी डिमांड जाने इस SUV के खास फीचर्स के बारे में

Mahindra की फॉर्चूनर को टक्कर देने वाली धाकड़ XUV700 का वेटिंग पीरियड 76 साल का, जानिए इस SUV के खास फीचर्स के बारे में  सामान्य तौर पर जब आप कार खरीदने जाते हैं तो शोरूम पर कार की बुकिंग के बाद डिलीवरी की एक तारीख दे दी जाती है. कभी-कभी किसी कार के लिए लंबा वेटिंग पीरियड हो जाता है. कुछ कारों पर वेटिंग पीरियड 6 महीने या एक साल तक होता है तो कुछ पर थोड़ा और ज्यादा. इतना शायद आप इंतजार करने को राजी रहते हैं. लेकिन, अगर आपको बताया जाए कि आप आज कार बुक करें और आपको डिलिवरी 76 साल बाद होगी तो शायद आपका सिर चकरा जाए और आप भड़क उठें. ऐसा ही हुआ महिंद्रा एक्सयूवी 700 बुक करने वाले एक ग्राहक के साथ. समझिए, क्या है पूरा मामला.

यह भी पढ़े : Tata Punch घर ले जाये मात्र 1 लाख रूपये में, टाटा Punch में मिल रहे है ये खास फीचर्स और शानदार लुक में

76 साल का वेटिंग पीरियड 76 years waiting period

Mahindra की फॉर्चूनर को टक्कर देने वाली धाकड़ XUV700 का वेटिंग पीरियड 76 साल का, जानिए इस SUV के खास फीचर्स के बारे में एक ग्राहक ने महिंद्रा की XUV700 कार बुक कराई और इसके बाद उसको एक रसीद दी गई और इस रसीद में कार की टेंटेटिव डिलीवरी डेट 9-SEP-99 प्रिंटेड थी. यानी कार की डिलिवरी डेट 9 सितंबर 2099 तक मिल सकती है.

क्या है मामला ? What is the matter?

Mahindra की फॉर्चूनर को टक्कर देने वाली धाकड़ XUV700 का वेटिंग पीरियड 76 साल का, जानिए इस SUV के खास फीचर्स के बारे में दरअसल, यह पूरा मामला एक प्रिंटिंग मिस्टेक का है. ऐसा नहीं है कि उस ग्राहक को महिंद्रा XUV700 कार की डिलीवरी सितंबर 2099 में मिलेगी. दरअसल कंप्यूटर से निकली स्लिप में टाइपिंग एरर की वजह से यह गलती हुई. जिन लोगों ने सितंबर में ये कार बुक की पर उनको 9-SEP-99 की रसीद मिली. हालांकि, इस कार पर वेटिंग पीरियड 2 साल का है.

नया वेरिएंट लॉन्च new variant launch

यह भी पढ़े : Maruti की सबसे मजबूत गाड़ी Swift मिल रही है मात्र 3 लाख रूपये में

वर्तमान में बायर्स को महिंद्रा की XUV700 बहुत पसंद आ रही है. इस कार का नया ई-वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) फीचर भी दिया है. आपको बता कि किसी कार को अगर 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग चाहिए, तो उसके लिए यह फीचर मेंडेटरी है. महिंद्रा ने E वेरिएंट को XUV700 के AX3, MX और AX5 पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट में दिया गया है और रेग्युलर वेरिएंट की तुलना में इसे खरीदने के लिए 50,000 रुपये तक ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular