Sunday, June 4, 2023
HomeऑटोमोबाइलBullet का पत्ता साफ करने के लिए Mahindra ने पेश की BSA...

Bullet का पत्ता साफ करने के लिए Mahindra ने पेश की BSA धांसू Bike, 650 cc के दमदार इंजन के साथ मचाएगी तबाही

Bullet का पत्ता साफ करने के लिए Mahindra ने पेश की BSA धांसू Bike, 650 cc के दमदार इंजन के साथ मचाएगी तबाही, भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड बाइक्स को टक्कर देने के लिए कई ब्रैंड्स आए, लेकिन असफल रहे.महिंद्रा के स्वामित्व वाली Classic Legands भारत में Yezdi और Jawa जैसे ब्रैंड्स को वापस लेकर आई. लेकिन रॉयल एनफील्ड की बिक्री को प्रभावित करने में नाकाम रही।

अब कंपनी एक नया दांव खलने जा रही है. कंपनी भारत में बीएसए गोल्ड स्टार मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि BSA पुराने समय का एक पॉपुलर ब्रैंड है. फिलहाल इसकी Gold Star 650 बाइक को यूके में बेचा जाता है।

BSA पहले भी भारतीय सड़को पर अपना जलवा बिखेर चुकी है

बीएसए गोल्ड स्टार को भारतीय सड़कों पर देखा गया है और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि इस बाइक को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि लॉन्च टाइमलाइन के बारे में अभी पता नहीं है। बीएसए गोल्ड स्टार का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के साथ रहने वाला है. यूके की कीमत को देखते हुए, बीएसए गोल्ड स्टार की कीमत रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के बेस ट्रिम से थोड़ी अधिक हो सकती है।

bsa gold star silver sheen

यह भी पढ़े:- Honda ने लॉन्च की 100 CC की शानदार बाइक Shine, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ

इस दमदार इंजन के साथ BSA करेगी जबरदस्त वापसी

बीएसए गोल्ड स्टार 652 सीसी क्षमता वाले सिंगल-सिलेंडर, फोर-वाल्व इंजन के साथ आती है. यह इंजन लिक्विड-कूल्ड है, लेकिन ओल्ड-स्कूल लुक को बनाए रखने के लिए इसमें एयर फिन्स हैं. यह इंजन 44 बीएचपी और 55 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

BSA GOLD STAR MOTORCYCLE

यह भी पढ़े:- किफायती दाम में घर के आँगन में खड़ी करे 2023 की नई Maruti Ertiga, फीचर्स ऐसे की Innova Crysta भी देने लगे सलामी

जानिए BSA के प्रोडक्शन के बारे में

बता दें 1950 के दशक तक BSA दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल ब्रैंड था. 1970 के दशक में यह दिवालिया हो गया और प्रोडक्शन बंद हो गया. 2016 में महिंद्रा समूह ने इसे खरीद लिया।

RELATED ARTICLES