Mahindra जल्द ही लॉंच करेगी अपनी शानदार पावरफ़ुल Bike Mahindra BSA Gold Star 650, बुलेट की मार्केट से होगी छुट्टी

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

मौजूदा समय में क्रूजर सेगमेंट में बाइक की अच्छी-खासी रेंज मौजूद है। क्रूजर सेगमेंट की बात करें तो Royal Enfield का नाम सबसे पहले आता है। युवा वर्ग में रॉयल एनफील्ड की बाइक का काफी ज्यादा क्रेज है। वहीं कंपनी ने भी समय-समय पर अपनी बाइक में बदलाव किया है।

वैसे देखा जाए तो रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए कई कंपनियों और ब्रांड्स ने अपने प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं, लेकिन नाकाम रहे। इसी बीच जानकारी मिली है कि बीएसए गोल्ड स्टार बाइक (BSA Gold Star Bike) जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने वाली है। बताया जा रहा है कि बीएसए गोल्ड स्टार बाइक मार्केट में रॉयल एनफील्ड से मुकाबला करने वाली है। यह बाइक जल्द ही मार्केट में पेश होने वाली है। यह महिंद्रा का मॉडल है और एक समय में काफी लोकप्रिय था और Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक यूके में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Mahindra owned BSA Motorcycles unveils 652cc BSA Gold Star motorcycle Motown India Bureau 1 1051

कब होगी लॉन्च Mahindra BSA Gold Star 650

बता दें कि Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश होने वाली है। हालांकि यह कब तक लॉन्च होगी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि मार्च 2023 तक इस बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Mahindra BSA Gold Star 650 में मिलेगा पावरफुल इंजन

BSA Gold Star 650 बाइक में लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोजी आधारित 652cc का सिंगल सिलेंडर और फोर वाल्व इंजन मिल सकता है। इंजन का पुराना लुक बनाए रखने के लिए एयर फिन्स का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन 44 bhp की पावर और 55 nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स जुड़ा होगा।

क्या होगी Mahindra BSA Gold Star 650 की कीमत

कीमत की बात करें तो Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक मार्केट में 3.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच उपलब्ध हो सकती है। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 बाइक की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकता है। वैसे कीमत में बड़ा अंतर होने की उम्मीद है।

maxresdefault 20 1

इसे भी पढ़ें-Ducati की इस बाइक का किलर लुक कर सभी सभी को दीवाना, बच्चे से लेकर बड़े तक सब हो गयें इसके प्यार में पागल

Royal Enfield Interceptor बाइक की बात करें तो इसमें एयर-ऑयल कूल्ड टेक्नोलॉजी पर आधारित 648cc का इंजन मिलता है। यह इंजन 46 bhp की पावर और 52 nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स जोड़ा गया है। बता दें कि 1950 के दशक में BSA दुनिया का सबसे बड़ा बाइक रहा था और साल 2016 में महिंद्रा कम्यूनिटी ने इसे खरीद लिया था।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)