Automobile: Mahindra Bolero के नए अवतार को देख भूल जाओगे स्कार्पिओ को,जाने फीचर्स और कीमत

0
513
Mahindra-Bolero

Automobile News: Mahindra Bolero के नए अवतार को देख भूल जाओगे स्कार्पिओ को,जाने फीचर्स और कीमत Mahindra and Mahindra बहुत जल्द नई जनरेशन स्कॉर्पियो को लॉन्च करने वाली है, जिसके बाद ग्राहकों की एक और पसंदीदा Mahindra Bolero SUV बाज़ार में आने वाली है. कंपनी नई बोलेरो को भी 2022 स्कॉर्पियो की तर्ज पर बिल्कुल नए अंदाज में पेश करने जा रही है।


ऐसी संभावना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्राहकों की पसंदीदा एसयूवी 2022 बोलेरो को भारतीय बाजार में इसी महीने लॉन्च करेगी। इस नई एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देश की सड़कों पर देखा गया है और कई अन्य फीचर्स का भी खुलासा किया गया है। पिछली कई रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra Bolero फेसलिफ्ट में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे और तकनीकी रूप से यह कार पहले जैसी ही होगी. पहले सामने आई जानकारी के मुताबिक महिंद्रा की नई बोलेरो दो कलर एक्सटीरियर के साथ आएगी। अब यह जानकारी सामने आई है कि महिंद्रा ने आखिरकार 2022 बोलेरो के अगले हिस्से में दो एयरबैग दिए हैं।

डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री बदला हुआ
एक खबर के मुताबिक महिंद्रा ऑटोमोटिव नई बोलेरो को मई या जून 2022 में लॉन्च करेगी, जबकि कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। एसयूवी के फ्रंट में फॉगलैम्प हाउसिंग दी गई है और इन्हें टॉप मॉडल के साथ मिल सकता है। हेडलैम्प का डिज़ाइन पहले जैसा ही है लेकिन इसके अंदर डिज़ाइन में कुछ बदलाव दिखाई दे रहे हैं। कंपनी इस नई एसयूवी के साथ नए फीचर्स भी जोड़ सकती है, जिसमें बदला हुआ डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री मिल सकती है। इसके अलावा नई महिंद्रा बोलेरो में नए फीचर्स और बदले हुए केबिन मिल सकते हैं। कार के साथ ABS, EBD, पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड होंगे।

वर्तमान मॉडल 1.5-लीटर डीजल इंजन
2022 महिंद्रा बोलेरो को मौजूदा मॉडल से 1.5-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किए जाने की संभावना है जो 75 बीएचपी पावर और 210 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. एआरएआई के मुताबिक यह एसयूवी एक लीटर डीजल में 16.7 किमी तक चलती है। तीन सिलेंडर वाला इंजन होने के बाद भी यह इंजन मजबूत है और कार को तेज गति में लाता है। महिंद्रा 2022 बोलेरो के अलावा नई जनरेशन स्कॉर्पियो पर भी काम कर रही है जो जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। कंपनी नई स्कॉर्पियो को बिल्कुल नए लुक में लाने जा रही है और यह नया मॉडल मौजूदा एसयूवी को रिप्लेस नहीं करेगा बल्कि दोनों स्कॉर्पियो को एक साथ बेचा जाएगा।