Tata की होश उड़ाने आ रही है न्यू एडिशन इलेक्ट्रिक अवतार में न्यू Mahindra Bolero, मिलेगा अधिक फ़ीचर्स

By Manu Verma

Published on:

भारतीय बाजार की इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में राज़ करने वाली टाटा मोटर्स की बादशाह अब खत्म होने वाली है। आप सही पढ़ रहे है, दरअसल एक ओर देसी मेकर कंपनी महिन्द्रा ने अपने बड़े प्लान का खुलासा कर दिया है। जिससे कंपनी अपने पोर्टफोलियों में सबसे टॉप, सेलिंग और पॉपुलर गाड़ियों को इलेक्ट्रिक कार में।लॉन्चकरने का काम करने वाली है। कंपनी ने एक इवेंट के जरिए बड़े प्लान का खुलासा किया है, जिसमें नई इलेक्ट्रिक कारों के साथ-साथ बोलेरो, स्कार्पियो और थार का भी इलेक्ट्रिक में आने का ऐलान कर दिया है।

1650009335

हाल ही में महिंद्रा ने एक इवेंट के दौरान आगामी प्रोडक्ट्स और खास तौर पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लाने का खुलाशा किया है, जिसमें एक्सयूवी (XUV) और बॉर्न-इलेक्ट्रिक (BE) ब्रैंड के तहत काफी सारे नए प्रोडक्ट पेश करेगी, जो कि बॉर्न-इलेक्ट्रिक इंग्लो प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। कंपनी ने कहा है कि इनमें हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक पावरट्रेन्स होगें। इन सबके साथ कंपनी कंपनी अपनी 3 टॉप सेलिंग एसयूवी बोलेरो, स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक मॉडल भी लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

Mahindra एंड Mahindra ला रही ये धांसू इलेक्ट्रिक गाड़ियां

महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल Mahindra XUV.e8 नाम से नया प्रोडक्ट पेश करेगी, जो कि एक्सयूवी700 पर बेस्ड होगी। इसके बाद XUV.e9, BE.05 और BE.07 जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भी कतार इंडियन मार्केट में एंट्री करने के लिए लगी होगी।

इसके साथ ही कंपनी नए ईवी Bolero EV और Scorpio EV को भी ला रही है। वही महिंद्रा बोलेरो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को इंग्लो मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। हालांकि इससे पहले कंपनी महिंद्रा एक्सयूवी700 ईवी को लाए रही है। कंपनी एक्सयूवी700 ईवी में पावरफुल पावरट्रेन और लेटेस्ट फीचर्स देगी।

bolero neo right front three quarter

ये भी पढ़ें- कबाड़ के भाव पर मार्केट में मिल रहीं चमचमाती Hero Splendor Plus, जाने ख़रीदने का पूरा प्रोसेस

इन अडवांस फीचर्स में आ रही Mahindra की इलेक्ट्रिक गाड़ियां

वही महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक गाड़ियों में अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ ही 16 स्पीकर वाला डॉल्बी एटमॉस 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, बड़ी सी स्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑन-बोर्ड 5जी कनेक्टिविटी और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ एक से बढ़कर एक खासियतों वाली ईवी ला रही है।

Manu Verma