Nexon EV और Mahindra BE 05 में से कौन सी इलेक्ट्रिक कार है सबसे बेटर, जाने डिटेल्स

By Manu Verma

Published on:

भारतीय बाजार की इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अभी टाटा मोटर्स की बादशाहत कायम है। जिसs टक्कर देने के लिए महिन्द्रा ने पूरेजोर तैयारी कर ली है। जी हाँ, कंपनी ने हाल ही में एक ऑटो इवेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को शोकेस किया है, जिसमें भारतीय बाजार के लिए महिन्द्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक, महिन्द्रा स्कॉर्पियो इलेक्ट्रिक से लेकर कई गाड़ियां ला रही है। नए मॉडल पर बेस्ड नई Mahindra BE 05 इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया जाएगा। तो चलिए Mahindra BE 05 के बारे में आपको बताते हैं।

mahindra be05 right front three quarter0

दरअसल काफी समय से Nexon EV ग्राहकों को दिलों पर राज़ कर रही है जिससे अब टक्कर देने के लिए महिन्द्रा ने फूलजोर तैयारी कर ली है। कंपनी भारतीय बाजार में साल 2024 में Nexon EV के टक्कर में नई Mahindra BE 05 इलेक्ट्रिक को ला रही है।

ऐसे गजब के लुक डिजाएन में आ रही Mahindra BE 05

Mahindra BE 05 में कंपनी सिंगल मोटर या डुअल मोटर लेआउट मिल सकता है. BE 05 में 79 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें प्रीमियम 16 स्पीकर ऑडियो सिस्टम होगा जिसमें जिसमें डॉल्बी एटमॉस और हरमन कार्डन के साथ नॉइज़ कैंसलेशन है। इसके इसमें टचस्क्रीन स्क्रीन डोमिनेटेड लेआउट भी मिलेगा। साथ ही इस सीरीज की कारों में फास्ट चार्जिंग, व्हीकल-टू-लोड (V2L) जैसी ढेर खासियत देखने को मिल जाती है।

be05 left front three quarter

ये भी पढ़ें-कबाड़ के भाव पर मार्केट में मिल रहीं चमचमाती Hero Splendor Plus, जाने ख़रीदने का पूरा प्रोसेस

कब आरही Mahindra BE 05

महिंद्रा की नई बीई 05 को 2025 में लॉन्च किया जाएगा, हालांकि इससे पहले कंपनी एक्सयूवी ई8, महिंद्रा को भी ला सकती है। आप को बता दें कि कंपनी के पाइप लाइन कई ईवी हैं, जिससे ग्राहकों के लिए खास बात है। जिसमें थार का इवी अवतार भी आ रहा है।

Manu Verma