Mahindra ऑटोमोबाइल की इस फ़्लैक्सिब कार में देखने को मिली ख़राबी, ग्राहकों ने जताया दुख सब हुए हैरान

By Manu Verma

Published on:

भारत में कारों को लेकर लोगों का नजरिया बहुत ही तेजी से बदल रहा है. जहां पहले लोग सिर्फ अच्छे फीचर्स और थोड़ी सी बेहतर माइलेज को ध्यान में रखकर कार खरीदते थे, वहीं अब कारों की सुरक्षा और मजबूती भी महत्त्वपूर्ण पहलू बनते जा रहे हैं. जब भी बात मजबूती और सेफ्टी की आती है तो सबसे पहले दिमाग में महिंद्रा (Mahindra) और टाटा (Tata) की कारें ही आती हैं. लेकिन हाल ही में महिंद्रा ने एक चौंकाने वाली खबर दी है.

left front three quarter0 1 1

लोगों की फेवरेट XUV 700


XUV 700 महिंद्रा की सबसे चहेती कारों में से एक है और अभी इस कार की डिलीवरी लेने के लिए आपको लगभग 1 साल जितना इंतजार करना पड़ेगा. इस कार को इसकी सेफ्टी के साथ अन्य शानदार फीचर्स के लिए भी जाना जाता है. लेकिन हाल ही में XUV 700 को लेकर एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपको चौंका सकती है. दरअसल हाल ही में कंपनी ने XUV 700 में एक खामी की वजह से इस कार की लगभग 1 लाख यूनिट्स की जांच करने का फैसला किया है.

क्या है समस्या?


दरअसल XUV 700 की बहुत सी यूनिट्स में वायरिंग की समस्या देखने को मिल रही है और महिंद्रा ने फैसला किया है कि 8 जून 2021 से 28 जून 2023 के बीच बेची गई कारों की विशेष रूप से जांच की जाएगी. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि वायरिंग की यह समस्या कार के इंजन से संबंधित है और 16 फरवरी 2023 से 15 जून 2023 के बीच बेची गई कारों को ब्रेक संबंधित समस्या के लिए जांचा जाएगा. आपको बता दें कि XUV 700 के अलावा महिंद्रा की दो अन्य कारें भी भारतीय लोगों की बहुत चहेती हैं और इन कारों के नाम थार (Thar) और स्कॉर्पियो (Scorpio) हैं. हाल ही में महिंद्रा द्वारा थार का रियर व्हील ड्राइव (RWD) और स्कॉर्पियो N मॉडल मार्केट में उतारे गए थे और इन मॉडल्स को भी लोगों का प्यार मिल रहा है.

Mahindra XUV700 Bison Edition img4 1280x720 1

मुफ्त में होगी जांच


अगर आपकी कार भी इन तारीखों के बीच में खरीदी गई थी और आप सोच रहे हैं कि आपको जांच के लिए कितनी कीमत चुकानी होगी? तो निश्चिन्त रहें, आपको किसी भी प्रकार की कीमत अदा नहीं करनी है. यह जानकारी खुद महिंद्रा द्वारा साझा की गई है और आपको कारों की जांच के लिए किसी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं देना होगा. कल शेयर बाजार पर महिंद्रा एवं महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के शेयरों में 1.3% की गिरवाट देखने को मिली थी, जिसके बाद कंपनी के शेयर 1552.25 रूपए प्रति शेयर की कीमत पर बंद हुए थे.

Manu Verma