मध्यमवर्ग के लोगो के लिये Toyota लेकर आ रहा है शक्तिशाली SUV, धांसू फीचर्स और कातिलाना लुक सड़को पर मचायेगा भौकाल

मध्यमवर्ग के लोगो के लिये Toyota लेकर आ रहा है शक्तिशाली SUV, धांसू फीचर्स और कातिलाना लुक सड़को पर मचायेगा भौकाल

Toyota SUV: मध्यमवर्ग के लोगो के लिये Toyota लेकर आ रहा है शक्तिशाली SUV, धांसू फीचर्स और कातिलाना लुक सड़को पर मचायेगा भौकाल। Toyota भारत में एक नई SUV लाने की तैयारी में है, जिसे अगले 18 महीनों में लॉन्च किया जाएगा। यह SUV भारतीय बाज़ार में Toyota के उत्पादों को नए आयाम देगी।

Toyota की मौजूदा SUV के दाम

भारत में Toyota के दो लोकप्रिय SUV मॉडल हैं – Urban Cruiser Hyryder और Fortuner. जहां Hyryder (जो कि Maruti Suzuki Grand Vitara Brezza पर आधारित है) की क़ीमत 11.14 से 20.19 लाख रुपये है, वहीं Fortuner 33.43 से 51.44 लाख रुपये के बीच मिलती है।

Toyota की आने वाली SUV की विशेषताएं

Toyota की यह नई SUV, Hyryder और Fortuner के बीच का फ़ासला भरने का काम करेगी। इसमें दूसरे मॉडल जैसा व्हीलबेस और स्टाइल होगा, लेकिन तीसरी पंक्ति की सीटों के लिए पिछला हिस्सा थोड़ा लम्बा होगा।

आकार और मुकाबला

Hyryder की लंबाई 4365mm है, और Toyota की आने वाली नई SUV करीब 4600mm लंबी होगी। इससे यह सीधे Mahindra XUV700, Tata Safari और MG Hector Plus से मुकाबला करेगी।

इंजन विकल्प

आने वाली Toyota SUV में Innova Hycross वाला 1.5 लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड या 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन लगा होने की उम्मीद है। यह इसे Safari और XUV700 का कड़ा प्रतिद्वंद्वी बना देगा।

संभावित कीमत

Toyota की इस नई SUV की शुरुआती क़ीमत 19.0 लाख रुपए से लेकर 26.0 लाख रुपये तक हो सकती है। यह इस SUV को Toyota Fortuner और Innova Hycross के बीच में अच्छी जगह दिलाएगा।