रक्षाबंधन पर मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, LPG गैस सिलिंडर हुआ 200 रुपए सस्ता

By मनोज

Published on:

LPG Cylinder Price Update: इस रक्षाबंधन के पवित्र उत्सव के पहले ही नरेंद्र मोदी सरकार ने LPG गैस सिलेंडर के कीमत को ₹200 कम करने का ऐलान किया है, जो सभी लोगों के लिए काफी खुशखबरी की बात है। और यदि एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹200 कम होती है, तो ये 33 करोड़ भारतीयों के लिए काफी उपयोगी होगा। 

कल रक्षाबंधन है और मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत को ₹200 कम करने का एलान कर दिया है। जानकारी के लिए बता दे कि मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर के कीमत को कम करने का एलान मंगलवार को हुए कैबिनेट मीटिंग में किया था। केंद्रीय मंत्रीअनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहां की सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के कीमत को ₹200 तक कम किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ये भी कहां की सरकार अब सिर्फ LPG गैस सिलेंडर के कीमत को ₹200 तक कम ही नहीं करेगी बल्कि मंत्रिमंडल ने यह भी फैसला लिया है अब उज्जवल योजना के तहत सभी को अब ₹400 दी जाएगी। पहले उज्जवल योजना के तहत लोगों को ₹200 की सब्सिडी दी जाती थी लेकिन अब उसे बढ़ाकर ₹400 तक की सब्सिडी दी जाएगी। 

अभी कितनी है गैस की कीमत 

अभी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत ₹1103 है जो मोदी सरकार के ₹200 कम करने के एलान के बाद ₹903 होगा। और उज्जवल योजना के तहत ग्राहकों को अब सिलेंडर मात्र ₹703 में मिलेंगे सिर्फ यही नहीं बल्कि उज्जवल योजना के माध्यम से 75 लाख नए सिलेंडर कनेक्शन देने की भी एलान किया गया है। 

यह भी पढ़े – Business Idea: कम पैसे में शुरू करें टिफिन सर्विस का बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई, ऐसे करें शुरू

ऐसे पता करें एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

यदि आप गैस सिलेंडर की कीमत जानना चाहते हैं तो iocl.com के वेबसाइट को चेक कर सकते है, IOCL के साइट पर Product Prices के ऑप्शन पर आपको गैस सिलेंडर की वर्तमान कीमत देखने को मिल जाएगा।

मनोज