2 रूपये का निम्बू बदल सकते है आपकी किस्मत, कंगाल से हो जाओगे मालामाल, लोंग के साथ करे ये चमत्कारी उपाय, जानिए

0
110
Nimbu ke totke

आप में से अधिकांश लोग विटामिन सी से भरपूर नींबू का इस्तेमाल अधिकतर भोज्य पदार्थों में किया जाता है. साइट्रिक एसिड युक्त नींबू स्फूर्तिदायक और रोग निवारक फल है. लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि इस समय बाजार में मिलने वाला 5 रुपये का नींबू कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा भी दिला सकता है. नींबू का इस्तेमाल तमाम तरह के ज्योतिषीय उपायों में किया जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार नींबू से जुड़े कई ऐसे टोटके हैं जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं।  

ऐसा माना जाता है कि घर में नींबू का पौधा लगाने से बुरी शक्तियां घर से दूर रहती हैं. ऐसे में अगर आपके घर के आंगन में जगह हो तो नींबू का पौधा जरूर लगाएं. अगर पति-पत्नी में अनबन रहती है तो बेडरूम में एक बड़े बर्तन में पानी भरें और उसमें नींबू के दो हिस्से डाल दें. हर दूसरे दिन इस बर्तन का पानी बदल दें और फिर उसमें नया नींबू दाल दें. यह उपाय कम से कम 1 महीने तक करने पर दंपति के बीच प्रेम बढ़ता है।

बुरे सपनो से छुटकारा पाने के लिए

अगर बीमार शख्स पर किसी दवा का असर नहीं हो रहा है तो ऐसा बुरी नजर लगने के कारण भी हो सकता है. ऐसे में नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और इसे 7 बार बीमार व्यक्ति पर से उसार दें. इस उपाय से व्यक्ति जल्द स्वस्थ हो जाता है. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति बुरे सपनों की वजह से सो नहीं पाता तो इस व्यक्ति को तकिए के नीचे हरा नींबू रखने की सलाह दी जाती है. नींबू सूखने के बाद इसकी जगह फिर से ताजा हरा नींबू रख दें. ऐसा लगातार 5 बार करने से बुरे सपने आना बंद हो जाता है और अच्छी नींद भी आने लगती है।

यह भी पढ़े:- कम समय, कम लागत और कम जगह में किसान शुरू करे कोदो की खेती, कमाए मोटा मुनाफा, जानिए कोदो की खेती करने का सही तरीका

laung neembu ke totke 1504611135 lb

अगर मेहनत के बाद भी किसी व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती है एक नींबू और चार लौंग लेकर हनुमान मंदिर में जाएं और वहां नींबू के ऊपर चार लौंग रखकर हनुमान चालीसा का पाठ कर सफलता के लिए प्रार्थना करें. ऐसा करने से काम में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

यह भी पढ़े:- खाने के तेल के दामों में आयी गिरावट, सिंगल क्लिक में चेक करे तेल के आज के नए रेट

सोई किस्मत जग उठेगी

ऐसा कहा जाता है की तांत्रिक उपाय के तौर पर में नींबू सोई हुई किस्मत को भी जगा सकता है. अगर आपको बिजनेस में घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो  रविवार के दिन दोपहर में पांच नींबू काटकर दुकान या फिर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें. इसके बाद अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद इसे उठाकर सुनसान स्थान पर ले जाकर रख आएं।

1543659568 1293

रविवार को एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं. इससे आपका काम अवश्य बन जाएगा. अगर आप को अपने भाग्य से शिकायत रहती है तो अपनी किस्मत को जगाने के लिए एक नींबू लें और उसे अपने सिर के ऊपर सात बार घुमाकर दो टुकड़े कर दें. इसके बाद बाएं हाथ का टुकड़ा दायीं ओर और दायीं साइड का टुकड़ा बायीं तरफ फेंक दें. ऐसा करने से आपके बिगड़े हुए काम फिर से बनने लगेंगे।