Laxmi Narayan Yog 2024: मिथुन राशि में लक्ष्मी-नारायण राजयोग से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए इसके बारे में…

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Laxmi Narayan Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र में बुध और शुक्र का संबंध मित्रता वाला माना जाता है। ऐसे में शुक्र का बुध की राशि में आना शुभ फल देने वाला है। इस स्थिति में 14 जून के बाद मिथुन, कन्या, तुला समेत 5 राशियों की किस्मत चमकने वाली है। इन राशियों के जातकों को निवेश से लाभ, सरकारी क्षेत्रों में सफलता और धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं किन राशियों को मिलेगा लक्ष्मी-नारायण राजयोग का लाभ।

यह भी पढ़े- इन राशियों पर रहते है शनिदेव मेहरबान, जानिए कौनसी है और ज्योतिष में शनि देव का प्रभाव

मिथुन राशि: धन-संपत्ति में होगा वृद्धि

मिथुन राशि में बुध और शुक्र का युति होने जा रहा है। ऐसे में मिथुन राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी-नारायण राजयोग अपार धन और सुख समृद्धि लेकर आने वाला है। इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने वाला है। इतना ही नहीं, इस दौरान आपको व्यापार में तरक्की के अवसर मिलेंगे और नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति और उन्नति मिलने वाली है। प्रेम संबंधों में जो तनाव लंबे समय से चल रहा था। वह भी अब खत्म हो जाएगा। कुल मिलाकर इस दौरान आपको मनचाहे फल की प्राप्ति होने वाली है।

कन्या राशि: सरकारी कार्यों में मिलेगी मदद

कन्या राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी-नारायण राजयोग कर्म भाव में बनने जा रहा है। इस दौरान आपको सरकारी कार्यों से जुड़े शुभ समाचार मिल सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों के लिए ये समय अनुकूल रह सकता है। आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। समाज में आपकी एक अलग पहचान बनेगी। इस दौरान आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है। इसके अलावा सरकारी अधिकारियों से भी आपको लाभ मिल सकता है। आप बस अपना काम पूरी लगन और मेहनत से करते रहें। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

तुला राशि: लक्ष्मी-नारायण राजयोग से शुभ दिनों की शुरुआत

तुला राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी-नारायण राजयोग भाग्य भाव में कारगर होगा। ऐसे में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसके साथ ही इस दौरान आपको अपने पिता से भी सहयोग मिल सकता है। हालांकि इस दौरान आपको कुछ लंबी दूरी की यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। जो लोग उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं उनके लिए ये समय अनुकूल रहने वाला है। आपकी अध्यात्म में अधिक रुचि पैदा होने वाली है। वहीं धर्म से जुड़े लोगों के लिए ये समय सुनहरा साबित हो सकता है।

धनु राशि: लक्ष्मी-नारायण राजयोग लाएगा अपार खुशियां

धनु राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी-नारायण राजयोग सप्तम भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में शुक्र और बुध मिलकर आपके वैवाहिक जीवन को पहले से भी ज्यादा मजबूत बनाएंगे। व्यापारियों को भी इस दौरान काफी लाभ मिल सकते हैं। अगर आपके कोई कानूनी मामले लंबे समय से अटके हुए थे तो अब उनका समाधान हो जाएगा। आपको कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। इस राशि के छात्रों को भी शिक्षा में कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। इतना ही नहीं, इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। रिश्तों में जो दूरियां आ गई थीं वो अब दूर हो जाएंगी।

कुंभ राशि: लक्ष्मी-नारायण राजयोग से मजबूत होगी आर्थिक स्थिति

कुंभ राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी-नारायण राजयोग पंचम भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में आपको अपनी संतान से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। इसके साथ ही आपकी मानसिक स्थिति भी पहले से अधिक मजबूत होगी। आपकी सोचने और समझने की शक्ति प्रबल होगी