Saptahik Rashifal: कैसा बितेंगा आपका जून का आखिरी हफ्ता, जानिए इस हफ्ते का राशिफल

By charpesuraj5@gmail.com

Published on:

Follow Us

Saptahik Rashifal: जून के आखिरी हफ्ते में ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति बहुत फलदायी रहने वाली है. दरअसल, इस हफ्ते बुध मिथुन राशि में उन्नति करेगा और फिर कर्क राशि में गोचर करेगा. शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में वक्री होगा. साथ ही मिथुन राशि में कुछ समय के लिए सूर्य, बुध और शुक्र की युति भी बनने जा रही है. ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से जून का यह हफ्ता मिथुन, धनु, मीन राशि समेत 5 राशियों के लिए लाभदायक रहने वाला है. वहीं मेष, वृष, सिंह राशि समेत कई राशियों को व्यक्तिगत, व्यावसायिक, स्वास्थ्य आदि मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिषी चिरग दारूवाला से आइए जानते हैं कि मेष से लेकर मीन राशि तक सभी 12 राशियों के लिए जून का आखिरी हफ्ता कैसा रहने वाला है…

यह भी पढ़े- Atal Pension Yojana: कम बचत, ज़्यादा फायदा, अटल पेंशन योजना से मिलेंगी 5,000 रुपये तक की पेंशन, जानिए

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल: प्रेम जीवन में आगे बढ़ाएं कदम

मेष राशि वालों के लिए जून महीने के आखिरी हफ्ते की शुरुआत में आलस्य आप पर हावी होने की कोशिश करेगा. इस दौरान करियर बिजनेस को लेकर भी तरक्की थोड़ी धीमी रहेगी. अगर आप साझेदारी में बिजनेस कर रहे हैं तो हिसाब-किताब सही रखकर आगे बढ़ने की जरूरत है. इस दौरान जल्दबाजी या भावनाओं में बहकर कोई बड़ा फैसला लेने से बचें. कोई भी कदम उठाने से पहले अपने प्रिय मित्रों या शुभचिंतकों की सलाह लेना बेहतर होगा. हफ्ते के दूसरे भाग में नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान बहुत ही ध्यानपूर्वक काम करना होगा. इस दौरान आपका आत्मविश्वास ही आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा. कामकाजी महिलाओं को दफ्तर और घर संभालने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम जीवन में आगे बढ़ाएं कदम और अपने प्यार के साथी की भावनाओं को अनदेखा करने से बचें. मुश्किल परिस्थितियों के बीच आपका जीवनसाथी आपकी ढाल बनकर खड़ा होगा. खान-पान का विशेष ध्यान रखें.

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 18

वृष राशि साप्ताहिक राशिफल: सहकर्मियों के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करें

वृष राशि वालों को जून के आखिरी हफ्ते में दूसरों के बहकावे में आने से बचना होगा. कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके काम में रुकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं. ऐसे में अपने कार्य योजना के बारे में लोगों के सामने बड़बो ना करें. वरिष्ठ अधिकारियों और बड़े लोगों के साथ विनम्र व्यवहार करें. इस दौरान लोगों के साथ चलकर ही काम बन पाएगा. ऐसे में सहकर्मियों के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार करें. ध्यान रहे कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है. हफ्ते के दूसरे भाग में आपका ज्यादातर समय अपने जीवन से जुड़ी सभी चीजों को व्यवस्थित करने में ही बीत जाएगा. इस दौरान किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से जमीन-जायदाद से जुड़े कार्य निपटने से मन को काफी राहत मिलेगी. व्यापार में भी मुनाफे के लिहाज से यह समय बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन या वैवाहिक जीवन में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लगने की संभावना है.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 7

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल: व्यापार में मनचाहा मुनाफा (Desired Profit in Business)

मिथुन राशि वालों के लिए जून का आखिरी हफ्ता करियर और बिजनेस के मामले में नए अवसर लेकर आ रहा है. अगर आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में थे तो इस हफ्ते आपको करियर में आगे बढ़ने के बेहतर मौके मिल सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को मनचाहा प्रमोशन या इच्छानुसार स्थान पर ट्रांसफर मिल सकता है. साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ संबंध बेहतर होंगे, जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धन के मामले में भी यह हफ्ता आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है. आय के नए स्रोत बनेंगे. अपनी वाणी और व्यवहार से आप इस हफ्ते अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. व्यापार में आपको मनचाहा मुनाफा होगा. अविवाहित जातकों के विवाह की बात पक्की हो सकती है. लव लाइफ मजबूत होगी और पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा.

शुभ रंग: बैंगनी
शुभ अंक: 2

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल: प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से पूरा होगा काम (Work Completed with Help of Influential Person)

कर्क राशि वालों के लिए जून का आखिरी हफ्ता शुभता और सौभाग्य लेकर आया है. इस हफ्ते किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा. अगर आपने कोई लोन लिया है तो उसकी वापसी की संभावना है. करियर और बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए आपको अवसर मिलेंगे. करीबी दोस्तों की मदद से आप ऐसी किसी योजना से जुड़ सकते हैं, जिससे भविष्य में मुनाफे की संभावना बन सकती है. पारिवारिक सुख के लिहाज से यह हफ्ता काफी अनुकूल कहा जा सकता है. परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय आपको परिवार के सदस्यों का पूरा समर्थन मिलेगा. हर कोई आपके फैसले की सराहना करेगा. अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बन सकते हैं. परीक्षा और प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे जातकों को बड़ी सफलता मिल सकती है. व्यापार का विस्तार करने के लिए यह समय बहुत ही शुभ साबित होगा. लव लाइफ गहरा होकर शादी में बदल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा.

शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 4

  • सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल: पूरे होंगे सभी नियोजित कार्य (All Planned Work Will Be Completed)*

सिंह राशि वालों को जून के आखिरी हफ्ते में दूसरों के काम की जिम्मेदारी लेने से बचना चाहिए, नहीं तो बाद में परेशानी खड़ी हो सकती है. अगर आप अपनी ऊर्जा और समय का सही से प्रबंधन कर लें तो आपके सभी नियोजित कार्य पूरे हो जाएंगे. पारिवारिक किसी भी समस्या का समाधान निकालते समय परिवार के सदस्यों की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें. हफ्ते का दूसरा भाग पहले भाग की तुलना में थोड़ा बेहतर नजर आ रहा है. इस दौरान आप अपना काम आसानी से कर पाएंगे. अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर के बेहतरीन सहयोग से खुश रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा. अगर आप कुछ समय से सेहत को लेकर परेशान थे तो उसमें भी सुधार देखने को मिलेगा. लव लाइफ मजबूत होगी,

भाग्यशाली रंग: सुनहरा

भाग्यशाली अंक: 11

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल: भावनाओं में बहकर फैसला न लें (Avoid Decisions Made by Emotions)

कन्या राशि वालों के लिए जून महीने के आखिरी हफ्ते की शुरुआत में परिवार से जुड़ी कोई बड़ी समस्या मानसिक परेशानी का बड़ा कारण बन सकती है. इस दौरान कुछ मामलों में रिश्तेदारों का आपसे दूर होना भी देखा जा सकता है, जिससे आपका मन दुखी हो सकता है. हालांकि, यह स्थिति ज्यादा लंबे समय तक नहीं चलेगी और जैसे ही गलतफहमियां दूर होंगी, आपको सभी का साथ मिलना शुरू हो जाएगा. व्यापारियों के लिए हफ्ते का दूसरा भाग बहुत ही बढ़िया है, कोई भी योजना या बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए यह समय शुभ है. हालांकि, ऐसा करते समय अपने शुभचिंतकों की राय लेना न भूलें. इस दौरान व्यापार में अच्छा मुनाफा होने पर पुराने नुकसान या कर्ज आदि से उबर पाएंगे. युवाओं का ज्यादातर समय मौज-मस्ती में बीतेगा. लव लाइफ में कदम谨慎 (jìn shèn – careful) बरकर चलें और भावनाओं में बहकर कोई बड़ा फैसला लेने से बचें. दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है.

शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 8

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल: निर्णय लेने की शक्ति कमजोर (Decision-Making Power Weak)

तुला राशि वाले जून के आखिरी हफ्ते में कई बार अकेलापन महसूस कर सकते हैं. इस हफ्ते आपकी निर्णय लेने की शक्ति कमजोर रहेगी. कोई भी काम करते समय आप असमंजस की स्थिति में पड़ जाएंगे. ऐसे में कोई भी बड़ा फैसला लेने की बजाय उसे आगे के लिए टाल देना ही बेहतर होगा. कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी बातों में उलझने के बजाय उन्हें नजरअंदाज करना ही बेहतर होगा. इस हफ्ते आपकी निजी जिंदगी में कुछ बातें आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती हैं. अगर ये समस्या आपके जीवनसाथी से जुड़ी है तो उसे सही से सुलझाने का प्रयास करें और गुस्से में कोई बड़ा फैसला लेने से बचें. मौजूदा व्यापार में मुनाफा कमाने के लिए भविष्य का घाटा ध्यान में रखें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. लव लाइफ में संभलकर चलें, अपने जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें.

शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 14

  • वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल: शुभचिंतकों से सलाह लेने में न हिचकिचाएं (Don’t Hesitate to Seek Advice from Well-Wishers)*

वृश्चिक राशि वालों का मन जून के आखिरी हफ्ते में एक जगह नहीं टिकेगा. कभी आप किसी एक काम पर फोकस करते नजर आएंगे तो कभी किसी और काम पर. अगर आप किसी काम को करते समय असमंजस की स्थिति में महसूस करें तो अपने शुभचिंतकों से सलाह लेने में जरा भी हिचकिचाहट न करें. नौकरीपेशा जातकों का अचानक ट्रांसफर या कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी आ सकती है. फिलहाल जो भी जिम्मेदारी आपको कहीं मिले, उसे बेहतर तरीके से निभाने का प्रयास करें. हफ्ते के दूसरे भाग में आपका मन धार्मिक-समाजिक कार्यों में लगेगा.

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: 17

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल: आय के नए स्रोत बनेंगे (New Sources of Income)

धनु राशि वालों के लिए जून का आखिरी हफ्ता नौकरी या उसमें तरक्की के नए अवसर लेकर आ रहा है. इस हफ्ते आप जिस भी दिशा में पूरी लगन से प्रयास करेंगे, शुभ फल की प्राप्ति होगी. व्यापार में मनचाहा मुनाफा होगा. आय के नए स्रोत बनेंगे. हफ्ते के बीच में किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है. प्रेम संबंध में पहले से चल रहे रिश्ते और मजबूत होंगे. वहीं अगर आप किसी को अपने प्यार का इजहार करने की सोच रहे थे तो ऐसा करने से आपको सहमति मिल जाएगी. लव लाइफ को सुलझाने में किसी महिला मित्र की मदद मिल सकती है. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा.

शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 3

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल: मजाक करते समय सावधानी बरतें (Be Careful While Joking)

मकर राशि वाले जातक जून के आखिरी हफ्ते में विभिन्न स्रोतों से कमाएंगे और साथ ही विलासिता की चीजों और घर की मरम्मत आदि पर भी खर्च करेंगे. राजनीति में कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोच लें, नहीं तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. नौकरीपेशा जातकों को इस हफ्ते उच्च अधिकारियों के संपर्क में रहने की आवश्यकता है. व्यापार में पैसा लगाते समय शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. इस हफ्ते किसी के साथ भी मजाक करते समय सावधानी बरतें, नहीं तो विरोधी आपके शब्दों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर सकते हैं. लव लाइफ में अपने प्यार के साथ ईमानदार रहें, वरना बनाया हुआ रिश्ता भी टूट सकता है. दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज ना करें. हफ्ता शुभ और सफल बनाने के लिए सेहत और समय का पूरा ध्यान रखें.

शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 11

कुंभ राशि साप्ताहिक राशिफल: सफलता के लिए मेहनत करनी होगी (Hard Work Required for Success)

कुंभ राशि वालों को जून के आखिरी हफ्ते में परिचित और अपरिचित शत्रुओं से बहुत सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपकी योजनाओं में रुकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं. हफ्ते के बीच में सहयोगियों से समय पर समर्थन न मिलने से आपका मन कुछ परेशान रह सकता है. ऐसे में किसी पर भी जल्दी भरोसा करने या कोई काम दूसरों के भरोसे छोड़ने की गलती न करें. परीक्षा और प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. हफ्ते के दूसरे भाग में जमीन-भवन या पैतृक संपत्ति आदि से जुड़े कुछ मामले अचानक सामने आ सकते हैं, जिन्हें सुलझाने में किसी वरिष्ठ का सहयोग बहुत मददगार साबित होगा. व्यापार में आपको विरोधियों से कड़ी चुनौती मिल सकती है. काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा के दौरान अपने सामान और सेहत का विशेष ध्यान रखें. लव लाइफ से जुड़े मामलों को संभलकर सुलझाएं.

भाग्यशाली रंग: नारंगी

भाग्यशाली अंक: 16

यह भी पढ़े- मेष राशि में मंगल का गोचर इन राशियों पर होगा शुभ प्रभाव, जानिए

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल: यात्रा सुखद और लाभदायक (Travel Will Be Pleasant and Beneficial)

मीन राशि वालों के लिए जून महीने के आखिरी हफ्ते की शुरुआत में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यह यात्रा सुखद और लाभदायक साबित होगी. इस हफ्ते युवा जातक मौज-मस्ती में ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. वहीं हफ्ते के बीच में किसी प्रियजन के घर आने से खुशी का माहौल बनेगा. परिवार के साथ पिकनिक या किसी मनोरंजन स्थल की यात्रा का भी योग बन सकता है. नौकरीपेशा जातकों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको सीनियर और जूनियर दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा. हफ्ते के अंत तक संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. लंबे समय से सेहत से जुड़ी किसी समस्या से जूझ रहे लोगों को इस हफ्ते काफी राहत मिल सकती है. जमीन-भवन से जुड़े चल रहे किसी कानूनी विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. लव लाइफ में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और प्यार करने वाले के साथ अच्छा तालमेल बनने की संभावना है. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा. सेहत भी सामान्य रहेगी.

शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 12