इतने एडवांस फीचर्स और दिल ललचाने वाले लुक में आ रहा है TVS iQube ST, लॉन्च से पहले ही हो जाओगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन

0
884
TVS iQube ST

इतने एडवांस फीचर्स और दिल ललचाने वाले लुक में आ रहा है TVS iQube ST, लॉन्च से पहले ही हो जाओगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है। कंपनियां लगातार अपनी नई-नई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बाजार में उतार रही हैं। वहीं कई कंपनियां बाजार में पहले से मौजूद अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर में अप्डेट्स कर रही हैं। इनमें नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिससे कंपनियों की मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज और स्पीड काफी बढ़ गई हैं।

TVS iQube ST को ऑटो एक्सपो 2023 Auto Expo 2023 में पेश किया

यह भी पढ़े : इस सख्स ने Youtube से कमाई कर ले ली 50 लाख की जबर्दस्त फीचर्स वाली सेडान Audi A4 कार

अभी हाल में टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) ने अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) के टॉप वेरिएंट टीवीएस आईक्यूब एसटी (TVS iQube ST) को ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी जल्द ही बाजार में लांच करेगी। टीवीएस मोटर्स ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब एसटी (TVS iQube ST) में कई अप्डेट्स किए हैं। जिसमें नए और आधुनिक फीचर्स भी शामिल हैं। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की योजना इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च के शुरुआती हफ्ते में लॉन्च करने की है।

TVS iQube ST will come with many new updates कई नए अप्डेट्स के साथ आएगी TVS iQube ST

इतने एडवांस फीचर्स और दिल ललचाने वाले लुक में आ रहा है TVS iQube ST, लॉन्च से पहले ही हो जाओगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन कंपनी अपनी नई टीवीएस आईक्यूब एसटी (TVS iQube ST) में कई आधुनिक फीचर्स ऑफर करने वाली है। जिसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और वॉयस असिस्टेंस (Voice assistance) जैसे नए फीचर्स शामिल हैं। वहीं इसके फ्रंट में बड़े साइज का ब्लैक विंडस्क्रीन भी आपको देखने को मिलने वाला है।

इतने एडवांस फीचर्स और दिल ललचाने वाले लुक में आ रहा है TVS iQube ST, लॉन्च से पहले ही हो जाओगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन

image 370

TVS iQube ST का बैटरी पैक TVS iQube ST battery pack

नई टीवीएस आईक्यूब एसटी (TVS iQube ST) इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 4.56 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। वहीं ज्यादा पावर जेनरेट करने के लिए इस बैटरी पैक के साथ कंपनी 3 kWh पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर उपलब्ध कराती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी नॉर्मल होम चार्जिंग के साथ ही फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी ऑफर करने वाली है। इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में लगने वाले समय की बात करें तो नॉर्मल होम चार्जर से इसके बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

यह भी पढ़े : अब Yamaha MT-15 के सामने थार थार कापेगी फेमस स्पोर्टी बाइक Apache और Pulsar, जबरदस्त माइलेज के साथ घर ले जाये मात्र 21 हजार…

TVS iQube ST का ड्राइव रेंज और टॉप स्पीड Drive range and top speed of TVS iQube ST

नई टीवीएस आईक्यूब एसटी (TVS iQube ST) इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 145 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी का कहना है कि टीवीएस आईक्यूब एसटी (TVS iQube ST) इलेक्ट्रिक स्कूटर को 82 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से ड्राइव किया जा सकता है।

इतने एडवांस फीचर्स और दिल ललचाने वाले लुक में आ रहा है TVS iQube ST, लॉन्च से पहले ही हो जाओगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में आपको डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक मिलता है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) उपलब्ध कराती है। वहीं इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम कंपनी ने बेहतर सस्पेंशन के लिए लगाया है।

TVS iQube ST के फीचर्स और कीमत TVS iQube ST features and price

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जियो फेसिंग, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, थेफ्ट अलार्म, म्यूजिक कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट, तीन राइड मोड, अंडर सीट 32 लीटर का स्टोरेज जैसे फीचर्स ऑफर करेगी। इसके कीमत की बात करें तो कंपनी इसे 1.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उपलब्ध करा सकती है।