Ladli Behna Yojana: 13वीं किस्त तो आई, पर कब मिलेंगे 3 हज़ार रुपये, जानिए

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Ladli Behna Yojana: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की लाभार्थी 1.29 करोड़ बहनों के लिए खुशखबरी है. कुछ दिनों पहले ही सीएम मोहन यादव ने लाभार्थी बहनों के बैंक खातों में 13वीं किस्त के 1250 रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं. सीएम यादव ने खुद [सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म] पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. अब अगली किस्त जुलाई में आएगी.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जल्द ही इस योजना की समीक्षा करने वाले हैं. समीक्षा के दौरान राशि बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है.

यह भी पढ़े- Ganga Dussehra 2024: स्नान और पूजा से पाएं मनचाहा फल, गंगा दशहरा पर करे यह उपाय

समय से पहले मिली 13वीं किस्त

हाल ही में, लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता हटते ही 7 जून को 13वीं किस्त की राशि भी समय से पहले भेज दी गई है. इससे पहले 12वीं किस्त 10 मई के बजाय 4 मई को खातों में भेजी गई थी और चैत्र नवरात्रि (मार्च) और गुड़ी पड़वा (अप्रैल) को देखते हुए 10वीं-11वीं किस्त 1 मार्च और 5 अप्रैल को खातों में भेजी गई थी. अब अगली किस्त 10 जुलाई को जारी की जाएगी. जुलाई में समय पर आएगी राशि या समय से पहले, इसका इंतजार अभी करना होगा.

क्या बढ़ेगी लाडली बहना योजना की राशि?

वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अभी तक अपने किसी भी भाषण में लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाने का जिक्र नहीं किया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव 2023 के प्रचार के दौरान बार-बार हर महीने 3 हज़ार रुपये देने की बात करते थे.

बहुत दिनों बाद अब शिवराज ने एक बार फिर से लाडली बहना योजना को लेकर नया राग अलापना शुरू कर दिया है. शिवराज का ये बयान पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आया है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैं चार बार मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री रह चुका हूं. हम प्रदेश की 1 करोड़ 32 लाख बहनों के खातों में हर महीने अभी 1250 रुपये जमा कर रहे हैं. हम इसे बढ़ाकर तीन हजार रुपये प्रति माह करने जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम लगातार उस राशि को बढ़ा रहे हैं. उनके भाषण से ऐसा माना जा रहा है कि राशि जल्द ही बढ़ सकती है. हालांकि, अभी इस पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता.