कुछ इस मिजाज में मुकेश अम्बानी ने नीता अम्बानी को रोड पर किया था प्रपोज़, यहाँ देखे इनकी लव स्टोरी का किस्सा

0
212
mukesh NitaAmbani

Mukesh Ambani Love Story: दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने जिस तरह अपनी बढ़ती उम्र में खुद को बनाए रखा है, उससे सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि युवा लड़कियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए. नीता अंबानी की जिंदगी का हर पहलू लोगों के सामने है चाहे वह उनकी फिटनेस हो या फिर उनकी खूबसूरती। लेकिन इनकी लव स्टोरी बहुत कम लोग जानते हैं। देश के सबसे बड़े उद्योगपति और बिजनेसमैन और दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में से एक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को शायद ही कोई जानता होगा।

इंडस्ट्री में जितना मुकेश अंबानी का नाम है उतना ही उनकी पत्नी नीता अंबानी का भी है। नीता अंबानी न सिर्फ अपने बिजनेस एक्यूमेन के लिए मशहूर हैं, बल्कि उनकी फिटनेस और खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। नीता और मुकेश अंबानी की शादी 8 मार्च 1985 को हुई थी। लेकिन बहुत कम लोग होंगे, जिन्हें इनकी प्री-वेडिंग लव स्टोरी के बारे में पता होगा। अगर आप भी नीता और मुकेश अंबानी की प्रेम कहानी नहीं जानते हैं तो हम आपको उनकी लव-लाइफ से जुड़े कुछ खास पलों के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को प्रपोज किया। यहां आपको बता दें कि नीता और मुकेश अंबानी की प्रेम कहानी किसी फिल्म के किसी सीन से कम नहीं है।

फिल्मी अंदाज में सिगंल पर कार रोककर किया प्रपोज़ ( Proposed in film style by stopping the car at the signal )

मुंबई में पेडर रोड और शाम करीब साढ़े सात बजे मुकेश अंबानी और नीता कार से कहीं जा रहे थे और सड़क पर भारी ट्रैफिक था। कार उसी रोड पर सिग्नल के सामने रुकी। कार रोककर मुकेश ने बगल में बैठी नीता से फिल्मी अंदाज में पूछा, ”मुझसे शादी करोगी?” नीता शर्मा ने जाकर मुकेश अंबानी को नीच चेहरे वाली कार चलाने को कहा। इससे लाल से हरे रंग में बदलने के लिए वाहनों की लंबी लाइन लग गई। लेकिन मुकेश ने कार नहीं हिलाई और नीता से कहा कि जब तक आप जवाब नहीं देंगे मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा। “हाँ.. मैं करूँगा.. मैं करूँगा।” यह सुनकर मुकेश ने कार को आगे बढ़ाया।

यह भी पढ़े- मलाइका अरोरा को वर्कआउट कराते समय ट्रेनर ने कर दी बड़ी गलती, फैंस बोले मजे तो ट्रेनर के है

धीरूभाई अंबानी ने पहली नजर में ही नीता अंबानी को बहु के रूप में स्वीकार लिया था ( Dhirubhai Ambani accepted Nita Ambani as daughter-in-law at first sight )

nita mukesh ambani stadium free ticket

मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी पहले से ही नीता को अपनी बहू के रूप में पसंद कर चुके थे। दरअसल हुआ ये कि नीता को डांस करने का बहुत शौक था. जब नीता 20 साल की थीं, तब उन्हें नवरात्रि के अवसर पर मुंबई के बिरला मातोश्री में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस मौके पर धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन भी मौजूद थे। नीता को मंच पर नाचते देख धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने अपने बड़े बेटे मुकेश पर नीता को प्राथमिकता दी।

धीरूभाई अंबानी के ऑफिस में हुई थी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की पहली मुलाकात (Mukesh Ambani and Nita Ambani’s first meeting took place in Dhirubhai Ambani’s office)

2019 4image 09 45 025550150nitaambani

नीता का डांस पसंद आने के बाद धीरूभाई ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाया और वहां नीता पहली बार मुकेश अंबानी से मिलीं. जिसके बाद से दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई और उन्होंने न सिर्फ शादी की, बल्कि आज भी शादीशुदा जोड़ों के लिए प्रेरणास्रोत हैं.

धीरूभाई अंबानी के ऑफिस में नीता अम्बानी से पूछे गए ये सवाल (These questions were asked to Nita Ambani in Dhirubhai Ambani’s office)

ऑफिस पहुंचकर धीरूभाई अंबानी ने नीता से पूछा, “क्या करते हो?” जिस पर नीता ने जवाब दिया, ”मैं पढ़ती हूं.” इसके बाद धीरूभाई का दूसरा सवाल आया, “आपको क्या दिलचस्पी है?”, जिसका जवाब नीता ने दिया, “नृत्य और तैराकी।” धीरूभाई ने फिर पूछा, “क्या आप मेरे बेटे मुकेश से मिलना चाहेंगे?”, जिसके बाद वे पहली बार एक-दूसरे से मिले। सवाल-जवाब सत्र के बाद सफेद शर्ट और काली पैंट पहने मुकेश ने ऑफिस का दरवाजा खोला और नीता अंबानी की ओर हाथ बढ़ाया और कहा, ”हाय! मैं मुकेश हूं.

नीता अंबानी को पहली बार में बैचेनी महसूस हुई (Nita Ambani felt restless at first)

nita ambani jpg

नीता के मुताबिक, जब वह मुकेश अंबानी से पहली बार मिलीं तो उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि मुकेश उनके सामने खड़े हैं. मुकेश से 6-7 मुलाकातों के बाद भी नीता असहज महसूस कर रही थी. हालांकि पहले उसने पढ़ाई खत्म करने की बात कही थी।

धीरूभाई अम्बानी का फ़ोन कट कर दिया था नीता अंबानी ने

Reliance Foundation Chairperson Nita Ambani Photos

दरअसल हुआ यह कि नीता को मातोश्री में डांस करते देख धीरूभाई अंबानी ने अगले दिन नीता को अपने घर बुलाया. धीरूभाई अंबानी ने फोन किया तो नीता ने घर पर ही फोन उठाया। नीता ने जैसे ही फोन उठाया और हैलो कहा, दूसरी तरफ से आवाज आई, ”मैं धीरूभाई अंबानी हूं।” यह सुनकर नीता गलत नंबर पर कॉल करती है और फोन काट देती है। धीरूभाई ने फिर फोन किया, नीता ने फिर फोन उठाया।

धीरूभाई अंबानी ने कहा, मैं हूं धीरूभाई अंबानी, क्या मैं नीता से बात कर सकता हूं? तब नीता कहती हैं कि अगर आप धीरूभाई अंबानी हैं तो मैं एलिजाबेथ टेलर हूं। दूसरी बार फोन काटने के बाद धीरूभाई अंबानी ने तीसरी बार फोन किया। इस बार नीता नहीं, उसके पिता फोन उठाते हैं और नीता को विनम्रता से बोलने के लिए कहते हैं। इतना सब होने के बाद अंत में नीता ने कहा- “जय श्री कृष्ण।” नीता की आवाज सुनकर धीरूभाई ने कहा, मैं आपको अपने कार्यालय में आमंत्रित कर रहा हूं।