KTM And Bajaj मिलकर लॉन्च करेगा दो धमाकेदार ई मोटर साइकिल, देखिए लुक

0
211
KTM And Bajaj

KTM And Bajaj मिलकर लॉन्च करेगा दो धमाकेदार ई मोटर साइकिल, देखिए लुक भारतीय बाजार में बीते 2-3 साल के दौरान इलेक्ट्रिक टू व्हीलर और बाइक के सेगमेंट में तेजी से विस्तार हुआ है. इस दौरान टीवीएस और ओला इलेक्ट्रिक जैसी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर कर चुकी हैं. इतना ही नहीं रिवोल्ट जैसी कंपनी भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर चुकी है. अब भारतीय बाजार समेत विदेश बाजार में बजाज और केटीएम न्यू मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रहे हैं.

बजाज के एग्यूक्यटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा का हवाला देकर रशलेन ने अपनी रिपोर्ट्स

बजाज के एग्यूक्यटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा का हवाला देकर रशलेन ने अपनी रिपोर्ट्स में बताया है कि कंपनी केटीएम के साथ मिलकर एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर कर रही है, जो न्यू मोटरसाइकिल के लिए एकदम सूट्स करती हो. बताते चलें कि केटीएम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईवी प्रोफाइल मौजूद है, जिसमें कुछ सीमित संख्या में ऑफरोड बाइक्स हैं. अब कंपनी एक नया प्लेटफॉर्म तैयार कर रही है.

बजाज और केटीएम कर रहे हैं लंबे समय से काम Bajaj and KTM have been working for a long time

बजाज और केटीएम साल 2007 से लेकर अब तक कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं. दोनों ही कंपनियां मिलकर एक दमदार बाइक को पेश करना चाहती हैं, जो एक हाई एंड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी. बजाज अभी भी एक खास साझेदारी के तहत केटीएम और Husqvarna मोटरसाइकिल के साथ मिलकर कर रही है.

किफायती ई-बाइक्स भी होगी लॉन्च Affordable e-bikes will also be launched

प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक के साथ ही कंपनी एक किफायती मोटरसाइकिल भी तैयार करने की योजना बना रही है. यह दोनों ही बाइक केटीएम के साथ मिलकर तैयार की जाएंगी. ईवी सेगमेंट में विस्तार करने के लिए महाराष्ट्र में एक न्यू मैन्यूफैक्चरिंग फेसिलिटी तैयार कर रही है.

जल्द शुरू हो सकती है प्रीबुकिंग Prebooking may start soon

बजाज अपनी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए जल्द ही प्रीबुकिंग भी शुरू कर सकती है, उसी आधार पर वह नए मॉडल्स को तैयार करने की कोशिश करेगी. हालांकि अभी तक इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है. दरअसल, भारत समेत दुनियाभर में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है.