कृष्ण फल की खेती से कम समय में ही बन जाओगे धन्ना सेठ, जाने पूरी डिटेल्स…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Passion fruit: कृष्ण फल की खेती से कम समय में ही बन जाओगे धन्ना सेठ, जाने पूरी डिटेल्स, क्या आप खेती करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं? जी हां, तो आज हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसी फसल की जानकारी, जिसकी खेती करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. वो है कृष्ण फल! जी हां, ये आम फलों से कहीं ज्यादा खास है. इसकी मांग मार्केट में बहुत ज्यादा है और आम फलों के मुकाबले इसकी कीमत भी काफी ज्यादा मिलती है.

यह भी पढ़े : – हैरान कर देगी जितेंद्र सिंह की करेला बोने की ये तकनीक, ना उत्पादन की होगी चिंता ना आवारा पशुओं की

इस लेख में हम आपको कृष्ण फल की खेती के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. इसमें हम आपको बताएंगे कि जमीन का चुनाव कैसे करें, पौधे कैसे लगाएं और मुनाफा कमाने के लिए क्या-क्या जरूरी बाते हैं.

यह भी पढ़े : – पापा की परियों के हाल बेहाल कर देंगा Nokia का ये चार्मिंग लुक 5G स्मार्टफोन, देखे लक्जरी कैमरा और पॉवरफुल बैटरी

जलवायु और मिट्टी का चुनाव

कृष्ण फल गर्म इलाकों में होने वाली फसल है. इसकी खेती के लिए 19 से 25 डिग्री सेल्सियस के तापमान वाली जलवायु सबसे उपयुक्त मानी जाती है. इसके अलावा, इसकी खेती के लिए अच्छी जल निकास वाली, उपजाऊ मिट्टी का होना जरूरी है.

मुनाफा कितना होगा?

अगर आप मेहनत और लगन से कृष्ण फल की खेती करते हैं, तो आपको काफी अच्छा मुनाफा हो सकता है. इसकी मांग मार्केट में बहुत ज्यादा है और ये 350 रुपये किलो के भाव से बिकता है. इसका मतलब है कि आप अगर एक बीघा जमीन में भी इसकी खेती करते हैं, तो अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.