Friday, March 31, 2023

कोने कुचाडे में पड़ी गेंडे वाली चवन्नी बनाएगी आपको लखपति, जानिए 25 पैसे के सिक्के की क्या होनी खासियत चाहिए ?

कोने कुचाडे में पड़ी गेंडे वाली चवन्नी बनाएगी आपको लखपति, जानिए 25 पैसे के सिक्के की क्या होनी खासियत चाहिए ? हमारे देश में कई लोगों को एंटीक सिक्के इकट्ठा करने का शौक होता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आपका यह शौक आपको रातोंरात लखपति बना सकता है। क्योंकि हाल ही में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ऐतिहासिक मुद्रा और सिक्कों की कीमत आसमान छू गई है। आप सभी उम्मीदवारों को जानकर हैरानी होगी कि पिछले महीने ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 25 पैसे के लाखों रुपये की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

कोठी के निचे पड़ा सिक्का बनाएगा आपको लखपति The coin lying under the closet will make you a millionaire

अगर आपके कलेक्शन बॉक्स या वॉलेट या कोठी बॉक्स के नीचे 25 पैसे का दुर्लभ सिक्का पड़ा है तो यह सिक्का आपको लाखों रुपये दे सकता है। 25 पैसे से लाखों रुपये कमाने के लिए आपको बस इतना करना है कि इस आर्टिकल में दी गई प्रक्रिया से इस सिक्के की अच्छी तस्वीर लें और इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। इतना काम करके आप सभी घर बैठे खूब पैसा कमा सकते हैं।

कोने कुचाडे में पड़ी गेंडे वाली चवन्नी बनाएगी आपको लखपति, जानिए 25 पैसे के सिक्के की क्या होनी खासियत चाहिए ?

यह भी पढ़े : न मेहनत करने की जरुरत न पसीना बहाने की ये 1 नोट कर सकता है आप का पूरा करिअर सेट, रातो रात बदल सकता…

सिक्को को ऑनलाइन बेचकर कमाए लाखो रुपये Earned lakhs of rupees by selling coins online

कई उम्मीदवार पुराने सिक्के और नोट जमा करने के शौकीन होते हैं, लेकिन आप सभी उम्मीदवार जानते हैं कि आजकल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने सिक्कों और नोटों की कीमत आसमान छू रही है। अगर आपके कलेक्शन बॉक्स या वॉलेट में ऐतिहासिक करेंसी या दुर्लभ नोट हैं तो आप इन नोटों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भेजकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

25 पैसे का सिक्का बना सकता है आपको लखपति 25 paise coin can make you a millionaire

कोने कुचाडे में पड़ी गेंडे वाली चवन्नी बनाएगी आपको लखपति, जानिए 25 पैसे के सिक्के की क्या होनी खासियत चाहिए ?

आप सभी उम्मीदवारों को जानकर आश्चर्य होगा कि यदि आपके पास 25 पैसे की ऐतिहासिक और दुर्लभ चांदी के रंग की मुद्रा है तो वह आपके कलेक्शन बॉक्स या बटुए में पड़ी है। तो यह करेंसी आपको घर बैठे लाखों रुपये उपलब्ध करा सकती है। हमारे देश में कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जो ऐतिहासिक मुद्रा और नोटों को इकट्ठा करते हैं| और उन्हें विदेशी संग्रहालयों में करोड़ों रुपये में बेचते हैं। इसी तरह पिछले हफ्ते ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सिल्वर कलर 25 पैसे की कीमत 1.50 लाख रुपये तक तय की गई है। अगर आपके पास भी 25 पैसे का सिक्का है तो आप इसे बेचकर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं इसलिए हमारे लेख में दी गई प्रक्रिया से 25 पैसे का सिक्का जल्द से जल्द बेच दें।

25 पैसे के सिक्के की क्या होनी चाहिए खासियत What should be the specialty of 25 paise coin

सभी उम्मीदवारों के लिए, हम आपको बता दें कि आपके पास मौजूद ऐतिहासिक और दुर्लभ मुद्रा के बदले में आपको समान राशि का भुगतान किया जाएगा। इसी तरह 25 पैसे की जगह आपको 1.50 लाख रुपये तक प्रदान किए जा सकते हैं, लेकिन इस सिक्के की कुछ खासियत भी होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, 25 पैसे का सिक्का चांदी के रंग का होना चाहिए ताकि पच्चीस पैसे के बजाय 1.50 लाख रुपये मिल सकें। साथ ही, यह सिक्का 1985 में डाला गया था। यानी आपके 25 पैसे के सिक्के में 1985 होना चाहिए। अगर आपके सिक्के में ये सारी खूबियां हैं तो आप इस सिक्के को भेजकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं इसलिए जल्द से जल्द अपने कलेक्शन बॉक्स या वॉलेट को चेक कर लें और ऐतिहासिक मुद्राओं और नोटों को बेचकर करोड़ों रुपये कमाएं|

कोने कुचाडे में पड़ी गेंडे वाली चवन्नी बनाएगी आपको लखपति, जानिए 25 पैसे के सिक्के की क्या होनी खासियत चाहिए ?

यह भी पढ़े : Realme के 13 हजार वाले स्मार्टफ़ोन ने मार्केट में मचा रखा है तहलका, 5000mAh बैटरी के साथ दे रहा है धाकड़ प्रोसेसर पानी की…

अपना सिक्का कैसे बेचे ? (How to sell your coin?)

  • इस सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल indiamart.com पर जाना होगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद सभी उम्मीदवारों के सामने होमपेज खुल जाएगा.
  • होम पेज पर सभी उम्मीदवारों के रजिस्ट्रेशन का लिंक दिखाई देगा।
  • रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करने के बाद सभी उम्मीदवारों को सेलर के तौर पर अकाउंट बनाना होगा।
  • आईडी और पासवर्ड दर्ज करके सभी उम्मीदवार इंडियामार्ट पर अपना खाता बनाते हैं।
  • खाता बनाने के बाद सभी उम्मीदवार 25 पैसे के सिक्के की दोनों तरफ एक अच्छी तस्वीर अपलोड करें।
  • तस्वीर अपलोड करने के बाद इस सिक्के के खरीदार आपसे खुद संपर्क करेंगे और इसकी राशि का निर्धारण करेंगे।

Disclaimar : यह जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गयी है बैतूल समाचार इस जानकरी की पुस्टि नहीं करता है। ये सिक्का बेचने से पहले इसकी पूर्ण जानकरी निकल ले।

RELATED ARTICLES

Most Popular