किसानों को होंगा लाखों का फायदा, शरीर के बहुत ही फायदेमंद है काले टमाटर, जाने पूरी जानकारी!

By Monika

Published on:

किसानों को होंगा लाखों का फायदा, शरीर के बहुत ही फायदेमंद है काले टमाटर, जाने पूरी जानकारी!

किसानों को होंगा लाखों का फायदा, शरीर के बहुत ही फायदेमंद है काले टमाटर, जाने पूरी जानकारी! इस फल की खेती लाखों में एक माना जाता है ये सब्जी खाने से होती है लाखों बीमारियाँ दूर।और इस फल का जोश पि लिया तो हो जाओगे जवान। अगर आपको बीमारी ही नहीं होगी तो आप स्वास्थ रहेंगे जिससे आपका बुढापा आपसे दूर रहेगा और आप काफी लम्बे समय तक जवान रहेंगे। इसकी खेती से भी होगी लाखो की कमाई इस सब्जी की कीमत भी 150 से 200 रूपये किलो है की आम व्यक्ति खरीद सकता है और ये सब्जी काफी स्वादिस्ट भी होता है और ये सब्जी आसानी से बाजार में भी मिल जाता है आपको बता दे हम बात कर रहे है काले टमाटर की। काफी लोग इस सब्जी को खाना भी बहुत पसंद करते है।

काले टमाटर की खेती से होंगे मालामाल

यह भी पढे :-दिखना है पार्टियों मे स्टाइलिस्ट और अट्रैक्टिव तो देखे यूनिक झुमका डिजाइन, देखे लेटेस्ट डिजाइन के झुमके!

image 306

शरीर के बहुत ही फायदेमंद है काले टमाटर, आपको बता दे की इस खेती मे आपको हजारों की लागत मे होंगी लाखों की कमाई, काले टमाटर की खेती से आप बहुत ही कम समय मे अच्छा मुनाफा कर सकते है, काले टमाटर की खेती से होंगे कम समय में मालामाल इस सब्जी की खेती आपके लिए लाखों में एक है काले टमाटर की खेती करने के लिए सबसे पहले टमाटर के पौधों को नर्सरी में तैयार किया जाता है उसके बाद जिसके लिए नर्सरी की मिट्टी को भुरभुरा करना लाभदायक होता है। इसके बाद बीजो को भूमि की सतह से 19 से 24 CM की ऊंचाई पर लगाना होता है।

यह भी पढे :-दिखना है पार्टियों मे स्टाइलिस्ट और अट्रैक्टिव तो देखे यूनिक झुमका डिजाइन, देखे लेटेस्ट डिजाइन के झुमके!

image 308

किसानों को होंगा लाखों का फायदा, शरीर के बहुत ही फायदेमंद है काले टमाटर, इस नर्सरी में बीजो की रोपाई के 29 दिन पश्चात् खेत में पौध रोपाई कर द उसके कुछ दिन बाद पौधे आना शुरू हो जायेगे कम से कम 8 से 9 महीने में टमाटर आने लगते है। अगर आप इस फल की खेती करते है तो आपको लाखों में मुनाफा देखने को मिलेगा ये फल मार्केट में बहुत ज्यादा बिकते है जिससे कारण इसकी डिमांड भी बढ़ती रहती है जिससे आप इस फल को बेच कर अच्छा मुनाफा कमा सकते है इस फल की खेती एक एकड़ में आपकी अच्छी कमाई करा सकती है।

Monika

मेरा नाम मोनिका है, मै कॉलेज के साथ ही अपने पर्सनल खर्चों के लिए जॉब करना चाहती थी। जिसके बाद मैं एक डिजिटल प्लेटफार्म बैतुल समाचार से जुड़ी जिसमे की मेरी यही कोशिश रहती है की मैं आप सभी लोगों तक ऐसी News पँहुचा सकु जो आपको रोचक लगे और काम की हो आपके, इस प्लेटफ़ॉर्म पर मुझे जॉब अलर्ट, लाइफस्टाइल, देश-विदेश से जुड़ी बाते, ट्रेंडिंग खबरे, सरकारी योजना आदि पर आर्टिकल लिखना पसंद है। मेरी हमेशा कोशिश रहेंगी की मैं आप सभी तक लेटेस्ट खबरे ही पहुंचाऊं।