Tuesday, February 7, 2023
Homeसरकारी योजनाकिसानों के लिए खुशखबरी अब किसान सम्मान निधि की राशि 6000 हजार...

किसानों के लिए खुशखबरी अब किसान सम्मान निधि की राशि 6000 हजार से बढ़कर इतनी मिलेगी

किसानों के लिए खुशखबरी अब किसान सम्मान निधि की राशि 6000 हजार से बढ़कर इतनी मिलेगी, 1 फरवरी 2023 में पेश होने वाले आगामी बजट से नौकरीपेशा और क‍िसानों दोनों को काफी उम्‍मीदें हैं. इस बार नौकरीपेशा को आयकर छूट के मामले में राहत म‍िलने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा क‍िसानों के ल‍िए भी अच्‍छी खबर आ रही है. व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण की तरफ से की जाने वाली घोषणाओं पर इस बार सबकी न‍िगाहें रहेंगी. साल 2024 के चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए सरकार की तरफ से कई लोकलुभावन वादें क‍िये जा सकते हैं. और ऐसा खा जा रहा है की अब 6000 हजार की जगह 8000 हजार मिलेंगे.

किसानों के लिए खुशखबरी अब किसान सम्मान निधि की राशि 6000 हजार से बढ़कर इतनी मिलेगी

यह भी पढ़े: कम ब्याज दर पर मिल रहा इन बैंको में ऐजुकेशन लोन, उठाए मौके का लाभ, जाने लोन की प्रोसेस

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी

pm kisan sammannidhi scheme sixteen nine 1

किसानों के लिए बड़ी खबर है. केंद्र सरकार किसानों को बड़ा तोहफा दे सकती है. वित्त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण किसानों के लिए पीएम क‍िसान न‍िध‍ि की राश‍ि बढ़ाने का ऐलान कर सकती हैं. पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि में हर साल म‍िलने वाले 6 हजार रुपये की राशि को बढ़ाये जाने की उम्‍मीद है. सरकार यह फैसला क‍िसानों की आमदनी बढ़ाने के मकसद से कर सकती है. और अब किसानो को ज्यादा राशि मिल सकती है.

6000 हजार की जगह मिलेंगे अब 8000 हजार

किसानो की पीएम सम्मान निधि योजना की राशि बढ़ा दी जाएगी. क‍िसानों को तीन क‍िस्‍तों में दी जाने वाली राश‍ि को 3 की बजाय 4 बार द‍िया जा सकता है. इसमें हर तिमाही 2000 रुपये द‍िये जाने की उम्‍मीद है. अभी हर चार महीने में क‍िसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर क‍िये जाते हैं. लेक‍िन बदलाव के बाद हर त‍िमाही 2000 रुपये द‍िए जाएंगे. सालाना क‍िसानों को 6000 रुपये की बजाय 8000 रुपये द‍िये जाएंगे. अब 3 की जगह 4 बार राशि आप के खाते में आएगी.

pm kisan 2

किसानों के लिए खुशखबरी अब किसान सम्मान निधि की राशि 6000 हजार से बढ़कर इतनी मिलेगी

यह भी पढ़े: ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों की शहादत के दिन महोत्सव मनाना उचित नहीं

जनवरी में आ सकती है पीएम किसान सम्मान निधि

more than seven and a half lakh farmers in up did not get the money of pm kisan samman nidhi know th 1609645847

आप की पीएम सम्मान निधि की क़िस्त जल्द ही आ सकती है. पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 13वीं क‍िस्‍त जनवरी 2023 में ही आने की उम्‍मीद है. इससे पहले सरकार की तरफ से क‍िसानों के खाते में सीधे 12 क‍िस्‍तों को ट्रांसफर क‍िया जा चुका है. लगातार बीज, खाद की कीमत में इजाफे होने से किसानों को पैसों की जरूरत है. यद‍ि पीएम क‍िसान की धनराश‍ि बढ़ायी जाती है तो अप्रैल में फ‍िर से 2000 रुपये की क‍िस्‍त क‍िसानों के खाते में आने की उम्‍मीद है. और जल्द ही राशि सभी किसानो के खाते में आ सकते है.

RELATED ARTICLES

Most Popular