किसानो की कमाई को चौगुना कर देगी गेहूं की नई किस्म, प्रति हेक्टेयर होगा 80 क्विंटल तक उत्पादन

By Alok

Published on:

Wheat DBW 327 Veriety: किसानो की कमाई को चौगुना कर देगी गेहूं की नई किस्म, प्रति हेक्टेयर होगा 80 क्विंटल तक उत्पादन,भारतीय गेहूं अनुसंधान संस्थान ने किसानों की आमदनी को दुगना करने के लिए गेहू की एक नई और जबरदस्त किस्म का आविष्कार किया है,जिसका नाम DBW 327 है, इस खरीफ सीजन किसान भाई गेहू की इस किस्म की बुवाई कर प्रति हेक्टेयर दो गुना से भी ज्यादा उत्पादन प्राप्त कर सकते है। ऐसे में किसान भाई गेहू की इस DBW 327 की बुवाई कर अच्छा लाभ कमा सकते है। आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी। …

गेहू की DBW 327 किस्म देगी बम्पर उत्पादन

image 33

यह गेहूं बीज अलग अलग मौसम और जलवायु शर्तों में भी अच्छे उत्पादन करेगी, जो किसानों को बड़ी फसल उत्पादन की संभावनाएं प्रदान करेगी। इस किस्म में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जिससे फसल को कई प्रकार के रोगों और किटाणुओं से बचाने में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़े: सबसे ज्यादा दूध देती है इन नस्लों की बकरी, पालन कर किसान हो जायेगा मालामाल, जाने डिटेल

प्रति हेक्टेयर कितना होगा उत्पादन

image 34

आपको जानकारी के लिए बता दे की गेहू की इस नई किस्म की बुवाई से आप प्रति हेक्टेयर 80 क्विंटल तक उत्पादन कर सकेंगे। जो वर्तमान के उत्पादन के दुगने से भी अधिक है.ऐसे में किसानो के लिए यह नई किस्म अधिक आमदनी देने वाली किस्म होगी। उत्तरी भारत के किसानों को विशेष लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े: जानिए विवाहित पुरुषों के मन को क्यों भाती है पराई स्त्री, वजह आपको भी कर देगी हैरान

उत्तरी भारत के जलवायु के लिए बेस्ट है यह किस्म

image 35

आपको जानकारी के लिए बता दे की गेहूं की नई किस्म “डीबीडब्ल्यू 327” का सबसे ज्यादा फायदा उत्तर भारत के किसानों को होने वाला है। यह किस्म उत्तरी भारत के जलवायु और मृदा शर्तों के सबसे उपयुक्त मानी गयी है। इसकी बुवाई से किसानों को अधिक मुनाफे की उम्मीद होगी। साथ ही गेहू की इस किस्म की खेती से किसानो को काफी लाभ मिलने वाला है।

Alok