Wednesday, October 4, 2023
Homeरोचक तथ्यतानाशाह किम जोंग पीते है हाई क्वालिटी की शराब, अरबो रुपयों की...

तानाशाह किम जोंग पीते है हाई क्वालिटी की शराब, अरबो रुपयों की शराब के साथ सिगरेट भी पीते है Branded

तानाशाह किम जोंग पीते है हाई क्वालिटी की शराब, अरबो रुपयों की शराब के साथ सिगरेट भी पीते है Branded, उत्तर कोरिया में खाद्य संकट गहराता जा रहा है लेकिन इन सब से बेखबर देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन अपनी अय्याशी में मस्त हैं. उनकी सेहत पर इस बात से कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा कि देश के लोग भुखमरी के कगार पर खड़े हैं. स्थितियां चाहे जैसी हों, किम जोंग उन को महंगी शराब, खास सिगरेट और विदेशी मीट हर हाल में चाहिए।

दरअसल, डेली स्टार से बात करते हुए ब्रिटेन के एक रक्षा विशेषज्ञ ने दावा किया है कि तानशाह किम जोंग उन बहुत बड़े शराबी हैं, जिन्हें ब्लैक लेबल स्कॉच व्हिस्की और हेनेसी ब्रांडी पीना बहुत पसंद है, जिसकी एक बोतल की कीमत 7,000 डॉलर तक होती है।

किम जोंग के लिए होता हाई क्वालिटी शराब का इंतजाम

कुछ साल पहले चीनी जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स की ओर से सार्वजनिक किए गए व्यापार आंकड़ों के अनुसार, 40 वर्षीय किम जोंग उन उत्तर कोरिया में हाई-क्वालिटी शराब आयात करने पर हर साल 30 मिलियन डॉलर खर्च करता है. महंगी शराब के अलावा तानाशाह लजीज खाने का भी शौकीन है. उसे पर्मा हैम और स्विस एममेंटल चीज़ बेहद पसंद है।

यह भी पढ़े:- Nano Urea: नैनो यूरिया के छिड़काव के लिए IFFCO बांटेगी ड्रोन, वो भी मुफ्त में, जानिए क्या है प्लान

जानिए कैसे हुआ इस बात का खुलासा

गौरतलब है कि किम के पूर्व सुशी शेफ ने यूके के एक टैब्लॉइड से बातचीत के दौरान खुलासा किया था कि पहले किम और उसके पिता अक्सर कोबे स्टेक (दुनिया में सबसे महंगा और मांग वाला बीफ) और क्रिस्टल शैंपेन एक साथ लेते थे. पूर्व शेफ का दावा है कि उत्तर कोरियाई तानाशाह को जंक फूड भी बेहद पसंद हैं. बता दें कि किम परिवार ने विशेष रूप से पिज्जा बनाने के लिए 1997 में एक इतालवी शेफ को काम पर रखा गया था. यह दर्शाता है कि इस परिवार को पिज्जा का किस कदर शौक है।

यह भी पढ़े:- Chanakya Niti: महिलाओं की इस असंतुष्टि के कारन जल्दी हो जाती है बूढ़ी, पति ने रखना चाहिए पत्नी की इस चाहत का ध्यान

कॉफी और सिगरेट के शौकीन है तानाशाह

इतना ही नहीं, सनकी तानाशाह को ब्राजील की कॉफी बहुत पसंद है जिस पर वह एक साल में करीब 9,67,051 डॉलर खर्च कर देता है. इसके साथ किम बेहद खास किस्म की सिगरेट पीता है, जिसकी तस्वीरें पहले भी कई बारे वायरल हो चुकी हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी किम कई दफा सिगरेट फूंकते हुए नजर आ चुके हैं. कहा जाता है कि किम यवेस सेंट लॉरेंट ब्लैक सिगरेट पीते हैं, जो सोने की पन्नी में लिपटी हुई आती हैं. 2014 में यूके मेट्रो की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि किम नियमित रूप से “स्नेक वाइन” का सेवन करता है, जिसके बारे में अफवाह है कि इससे मर्दाना शक्ति बढ़ती है।

RELATED ARTICLES