अरे वाह! Kia जल्द ही लॉंच करेगी अपने न्यू एडिशन Sonat, पहले के मुक़ाबले में अधिक पावरफ़ुल और डिज़ाइन में बेहतरीन

By Manu Verma

Published on:

भारतीय बाजार में बहुत कम समय में अपना नाम कमाने वाली धांसी कार मेकर कंपनी किया मोटर्स है, जिसे ग्राहकों का कंपनी दिल जीत रही है। जिससे अबके बार में कंपनी फिर धमाल करने वाली है। कंपनी किआ मोटर्स एक से बढ़कर एक गजब की कारों को ला रही है, जिसमें कंपनी 400-500 किमी की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, New Kia Carnival और Kia Sonet Facelift जैसी कारें है। तो चलिए आप को बताते हैं।

maxresdefault 32

दरअसल कंपनी जल्द ही अपने पोर्टफोलियों में टाटा मोटर्स के टक्कर में पहली ईवी को ला रही है, जिसे कई बार में टेस्टिंग में देखा गया है। हाल ही में भारतीय बाजार में नई सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च की है. एसयूवी को 1 महीने से भी कम समय में करीब 32,000 बुकिंग मिल चुकी हैं। तो चलिए कंपनी की इन आने वाली एसयूवी के बारे में आप को बताते हैं।
400-500 किमी की रेंज के साथ आ रही Kia Electric Cars


भारतीय बाजार के लिए किआ मोटर्स दो नई ईवी पेश को ला रही है। कंपनी देश में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी और एक नई इलेक्ट्रिक एमपीवी पेश करेगी। पहली ईवी मास मार्केट एमपीवी होगी, कंपनी इस नई ईवी की टेस्टिंग कर रही है। यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 400-500 किमी की रेंज देने मिलने वाली है।
तो वही कंपनी के पाइपलाइन में दूसरी किआ ईवी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जो सोनेट और सेल्टोस के बीच की होगी, इस नई किआ नई ईवी को एसयूवी जैसा लुक, बॉक्सी और लंबी बॉडी के साथ लाइफस्टाइल व्हीकल में लॉन्च किया जा सकता है।

kia sonet front view0

New Kia Carnival

कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में नई KA4 थ्री-रो MPV को लोगों के सामने रखा था। कंपनी की चौथी पीढ़ी की कार्निवल ज्यादा एसयूवी जैसे डिजाइन के साथ आएगी।. नई पीढ़ी के एन3 प्लेटफॉर्म पर आधारित नई कार्निवल में 2.2-लीटर स्मार्टस्ट्रीम टर्बो डीजल इंजन होगा, जो 199bhp और 440Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वही नया मॉडल में ADAS आएगा, जिसमें कई शानदार फीचर्स होंगे।


ये भी पढ़ें-कबाड़ के भाव पर मार्केट में मिल रहीं चमचमाती Hero Splendor Plus, जाने ख़रीदने का पूरा प्रोसेस

Kia Sonet Facelift 2024

किआ नई सोनेट फेसलिफ्ट को ला रही रही है, जिसे कई सड़कों पर कई बार टेस्टिंग में देखा गया। वही इसके नए मॉडल में कई अहम लुक और डिजाइन में अपडेट देखने को मिलने वाला है। इसके साथ ही इसका ऑल न्यू केबिन होगा। सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, वीएसएम, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, एचएसएम, एक टीपीएमएस और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलेंगे, हालांकि कंपनी इसके इंजन में अपडेट करेगी ये उम्मीद नहीं है।

Manu Verma