Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलKia Seltos का नया अवतार मार्केट में जल्द मारेंगा एंट्री, ADAS जैसे...

Kia Seltos का नया अवतार मार्केट में जल्द मारेंगा एंट्री, ADAS जैसे स्मार्ट फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ Creta Brezza को देंगी मात

Kia Seltos का नया अवतार मार्केट में जल्द मारेंगा एंट्री, ADAS जैसे स्मार्ट फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ Creta Brezza को देंगी मात। किआ मोटर ने हाल के दिनो में ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी जबरदस्त फीचर्स वाली किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारी में है। किआ सेल्टोस एसयूवी अमेरिका और दक्षिण कोरिया में पहले से ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। भारत में इसे कंपनी शायद अप्रैल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। किआ सेल्टोस में नए लुक के साथ एडवांस फीचर्स दिए गए है।

किआ Seltos में शानदार लुक दिया गया है

maxresdefault 2023 01 20T193011.750

Kia Seltos में एक्सटीरियर डिज़ाइन की बात करे तो इस एसयूवी का डिजाइन ग्लोबल-स्पेक मॉडल जैसा हो सकता है, जिसमें एलईडी हेडलैम्प्स के साथ टाइगर नोज फ्रंट ग्रिल, सिग्नेचर लाइटिंग, डीआरएल के साथ इंटीग्रेटेड वर्टिकली शेप्ड फॉग लैंप्स और रिवाइज्ड फ्रंट बंपर देखने को मिल सकता है। किआ सेल्टोस में नया लुक देखा जा सकता है।

ये भी पढ़िए Maruti की नई Ignis का अट्रैक्टिव लुक मार्केट में मचाएगा धूम, कम कीमत में गजब फीचर्स के साथ Hyundai i10, Tata Nexon को देंगी तगड़ी चुनौती

किआ Seltos में ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन-एवॉयडेंस असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल किये गए है

सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो किआ सेल्टोस एसयूवी में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कोलिशन-एवॉयडेंस सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन-एवॉयडेंस असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे एडवांस और सॉलिड फीचर्स देखने को मिल सकते है। किआ सेल्टोस में फीचर्स को काफी अपग्रेड किया गया है।

maxresdefault 2023 01 20T192955.833

किआ Seltos में इलेक्ट्रिक पैनोरमिक सनरूफ शामिल किया गया है

Kia Seltos एसयूवी में इसके इंटीरियर की बात करे तो किआ सेल्टोस में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट के साथ स्वचालित एसी, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, इसके साथ ही इलेक्ट्रिक पैनोरमिक सनरूफ भी दिया जा सकता है। किआ सेल्टोस में स्पोर्ट्स लुक देखा जा सकता है।

ये भी पढ़िए सबकी चहेती Maruti Swift आ रही नए स्पोर्ट्स लुक में, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स और दमदार माइलेज, मार्केट में दिखाएंगी अपना जलवा

किआ Seltos के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन की जानकारी

maxresdefault 2023 01 20T192948.235

इंजन की बात करे तो नई किआ Seltos एसयूवी में नया 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखा जा सकता है। यह इंजन 158 bhp की अधिकतम पावर और 260 nm का पीक टॉर्क जनरेट सपोर्ट के साथ आता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियर बॉक्स के ऑप्शन देखने को मिल सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular