जल्द ही लॉंच होगी शानदार Kia Ray Electric Car, एक फुल चार्ज में मिलेगी 300 किमी की लंबी रेंज

By Manu Verma

Published on:

Kia Ray EV: जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक वाहन के जरिए इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तहलका मचाने आ रही है। दरअसल कंपनी ग्लोबल मार्केट में Kia Ray EV नाम की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। कंपनी ने इस कार को खासतौर पर शहरी क्षेत्र के लिए डिजाइन किया है। यह रेंज और स्पीड के मामले में काफी दमदार है। इसका लुक दूसरी इलेक्ट्रिक कारों से अलग है। आइए आपको इसके फीचर्स और कीमत आदि के बारे में बताते हैं।

2023 kia ray ev

Kia Ray EV

बता दें कि यह एक एंट्री-लेवल मिनी इलेक्ट्रिक कार है और इसकी कीमत 27,750,000 रुपये है। कंपनी इस कार को 6 कलर ऑप्शन के साथ उतारने वाली है, जिसमें एक नया स्मोक ब्लू रंग का ऑप्शन मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर में हल्के भूरे और काले रंग का ऑप्शन मिलता है।

खूबियां

खूबियों के तौर पर इसमें 10.25-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉलम-स्टाइल डिजाइन के साथ इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लीवर और आरामदायक फ्लैट-फोल्डिंग सीटें आदि देखने को मिलता है। फ्लैट-फोल्डिंग सीटें केबिन के स्पेस को बढ़ाने में मदद करती हैं।

kia ray electric car

इसे भी पढ़ें- Ola इलेक्ट्रिक के लिए संकट का विषय Ipo की तैयारी में जुटी Ola अधिकारियों ने Ola से तोड़ा रिश्ता, जाने क्या था वजह

बैटरी और रेंज

Kia Ray EV में 32.2 kWh एलएफपी बैटरी पैक दिया गया है। इसमें 64.3 किलोवाट का पावर मिलता है और इसमें 147 Nm टॉर्क पावर आउटपुट मिलता है। कंपनी के दावे के अनुसार, कार को एक बार चार्ज करके 205 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। आप इस इलेक्ट्रिक कार को 150 किलोवाट के फास्ट चार्जर से आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक कार सिर्फ 40 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। इस इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने में 6 घंटे का समय लगता है।

Manu Verma