Kia की नई Seltos ने मचाया तहलका, दमदार इंजन के साथ ADAS फीचर्स और सनरूफ भी अवेलेबल

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us
Kia की नई Seltos ने मचाया तहलका, दमदार इंजन के साथ ADAS फीचर्स और सनरूफ भी अवेलेबल

Kia की नई Seltos ने मचाया तहलका, दमदार इंजन के साथ ADAS फीचर्स और सनरूफ भी अवेलेबल, दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी किआ ने भारत में अपनी 2023 सेल्टोस फेसलिफ़्ट को अनवील कर दिया है. भारत में किआ सेल्टोस सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो में से एक है. नई सेल्टोल में बड़े स्तर पर बदलाव किए गये हैं. नई 2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग 14 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जबकि कीमतों की घोषणा बाद में की जाएगी।

New Kia Seltos Powerfull Engine

KIA ने नई सेल्टोस को तीन इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है. इसमें, 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115bhp/144Nm), 1.5L डीजल (115bhp/253Nm) और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं. इसमें चार गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. जिसमें, एक 6-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड ऑटोमेटिक, एक 6-स्पीड iMT और एक 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक होगा।

image 53

Kia की नई Seltos ने मचाया तहलका, दमदार इंजन के साथ ADAS फीचर्स और सनरूफ भी अवेलेबल

यह भी पढ़े:- Tata की नई चमचमाती कार Azura निकालेगी Creta की हेकड़ी, पॉवरफुल इंजन के साथ स्मार्ट फीचर्स और साथ में सनरूफ भी

New Kia Seltos Amazing Features

नई सेल्टोस में सबसे बड़ा अपग्रेड ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर है. साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है. इसमें नये हेडलैंप डिज़ाइन और नए डीआरएल मिलते हैं जबकि फ्रंट बम्पर में भी बदलाव किया गया है. इसके अलावा आपको नये पहिये और एक नया टेल-लैंप डिज़ाइन और अधिक आक्रामक रियर बम्पर देखने को मिलेगा. इंटीरियर की बात करें तो को नए डैशबोर्ड डिज़ाइन के साथ ट्विन स्क्रीन लेआउट के साथ एक नया लुक मिलता है. नई सेल्टोस में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है जो नया लुक देता है और इसे कॉन्फिगर भी किया जा सकता है. हमेशा की तरह इसमें कूल्ड सीटें, वायरलेस चार्जिंग भी दिया गया है।

image 54

Kia की नई Seltos ने मचाया तहलका, दमदार इंजन के साथ ADAS फीचर्स और सनरूफ भी अवेलेबल

यह भी पढ़े:- 32Km के लाजवाब माइलेज से टाटा Nexon की हेकड़ी निकाल रही मारुती की Baleno, फीचर्स देख Creta भी लगेगी फीकी

New Kia Seltos Sefty Features

2023 सेल्टोस के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस सयूवी में आपको एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और बहुत कुछ सहित 17 फीचर्स के सूट के साथ ADAS लेवल 2 तकनीक मिलती है. इसके अलावा 6 एयरबैग मिलते हैं, साथ ही रिवर्स कैमरा और पार्किंग सेंसर को बरकरार रखा गया है।

image 55

New Kia Seltos Price And Color Options

अपडेटेड किआ सेल्टोस को दो डुअल टोन स्कीम और स्पेसिफिक एक्स-लाइन मैट पेंट स्कीम सहित आठ कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। नई Seltos Facelift की शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये तय की गई है जो कि टॉप-स्पेक ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 19.80 लाख रुपये जाती है।