Homeधर्म- विशेषकरवा चौथ पर चाँद न दिखने पर करे, ये चमत्कारी उपाय मिलेगा...

करवा चौथ पर चाँद न दिखने पर करे, ये चमत्कारी उपाय मिलेगा आपको व्रत का पूरा लाभ

Karwa Chauth Ka Chand: करवा चौथ पर चाँद न दिखने पर करे, ये चमत्कारी उपाय मिलेगा आपको व्रत का पूरा लाभ, करवा चौथ को महिलाये अपने पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत करती है इस दिन महिलाये बिना अन्न और बिना पानी पिए करती है व्रत इस व्रत का बहुत ही मानना है इस व्रत में महिलाये चाँद को देखकर अपना व्रत को तोड़ती है इस साल में ये व्रत नवंबर की पहली तारीख को है बहुत सी बार करवा चौथ का व्रत के समय बदल आ जाते है जिसकी वजह से चन्द्रमा नहीं दीखता है, चलिए जानते है ज्‍योतिष का कहना क्या है

यह भी पढ़िए:- Desi Jugaad: व्यक्ति ने बाइक में साइकिल के पहिये का किया अनोखा जुगाड़, देखे जुगाड़ का अद्बुद्ध वायरल वीडियो

चांद न दिखने पर करें चमत्कारी उपाय

image 42

 किसी कारनवस चाँद नहीं दीखता है तो आप ज्योतिष के उपाय कर सकते है जिसकी मदद से होनी टल जाएगी और व्रत अच्छे से पूरा हो सकता है चांदी के सिक्के या फिर चांदी की गोल प्लेट को चंद्रमा का प्रतिरुप मानकर अपना व्रत कर सकते है। ये सब चीजे आपके पास नहीं होने के बाद भगवान शिव की तस्‍वीर या मूर्ति को देखकर अपना व्रत को छोड़ सकते है। सा करने से भी आपको इस व्रत का फल मिलेगा।

चंद्रमा की प्रिय धातु

image 45

आप ये सोच रहे होंगे की ये सब चीजे क्यों करे इसका समाधान आपको ज्‍योतिष में चंद्रमा की प्रिय धातु चांदी को मन जाता है मानना यह भी है की कुंडली में चंद्रमा प्रबल हो तो सुख-समृद्धि और लंबी आयु की कामना मिलती है उनके सब काम सफल सफल होते है इसलिए चंद्रमा की जगह चांदी के सिक्‍के या प्‍लेट की पूजा करना आपके पति को लंबी आयु और सुख-समृद्धि मिलती है जिससे पति 100 साल तक जीता है।

चाँद निकलने का सही समय

image 43

करवा चौथ पर चाँद न दिखने पर करे, ये चमत्कारी उपाय मिलेगा आपको व्रत का पूरा लाभ, ज्‍योतिष के अनुसान इस साल का चाँद 08 बजकर 15 मिनट पर देखा जा सकता है अलग अलग जगह इसका समय अलग अलग रहेगा इस बार चाँद को देखकर अपने पति की लम्बी उम्र की कामना कर सकते है।

यह भी पढ़िए:- शख्स ने कमाल का देसी जुगाड़ लगाकर प्लास्टिक की बोतल का किया सही इस्तमाल, वीडियो हुआ वायरल

अन्य शहरों में कब दिखेगा चांद

नोएडा चंद्रोदय समय –  8 बजकर 15 मिनट 

गुरुग्राम चंद्रोदय समय – 8 बजकर 17 मिनट 

गाजियाबाद चंद्रोदय समय – 8 बजकर 14 मिनट 

लखनऊ चंद्रोदय समय – 8 बजकर 05 मिनट 

मुंबई चंद्रोदय समय – रात 8 बजकर 59 मिनट 

चेन्नई चंद्रोदय समय – रात 8 बजकर 43 मिनट 

आगरा चंद्रोदय समय – रात 8 बजकर 16 मिनट 

कोलकाता चंद्रोदय समय – रात 7 बजकर 46 मिनट 

भोपाल चंद्रोदय समय – रात 8 बजकर 29 मिनट 

अलीगढ़ चंद्रोदय समय- रात 8 बजकर 13 मिनट 

हिमाचल प्रदेश चंद्रोदय समय – रात 8 बजकर 07 मिनट

पणजी चंद्रोदय समय- रात 9 बजकर 04 मिनट 

पटना चंद्रोदय समय – रात 7 बजकर 51 मिनट 

 

RELATED ARTICLES