Wednesday, February 8, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटकंगाल से बने मालामाल बस आपके पास होना चाहिए यह दुर्लभ नोट...

कंगाल से बने मालामाल बस आपके पास होना चाहिए यह दुर्लभ नोट और सिक्का जानिए स्कीम

कंगाल से बने मालामाल बस आपके पास होना चाहिए यह दुर्लभ नोट और सिक्का जानिए स्कीम। आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के है तो रातों रात मालामाल हो सकते हैं क्या इस दुनिया मे कब कंगाल से मालामाल हो जाएं कोई नही जानता बस आपके पास यह दुर्लभ नोट और सिक्का होना चाहिए कैसे नोट को देखना है और कैसे नोट को बेचना है तो चलिए जानते हैं पूरी प्रोसेस को । आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पुराने सिक्कों और नोटों की बड़ी बोली लगाकर नीलाम किया जाता है। और ये बोलियां कभी-कभी हजारों लाख से लेकर करोड़ों तक होती हैं। ये लोग अपनी जुबान की कीमत चुकाने को भी तैयार रहते हैं। इसी तरह हमारे सिक्के-नोट लाखों-करोड़ों रुपये में बिकते हैं। आज आपको बताते है

कंगाल से बने मालामाल बस आपके पास होना चाहिए यह दुर्लभ नोट और सिक्का जानिए स्कीम

786 नंबर की सीरीज वाले नोट

इन दुर्लभ नोटों से बने अमीर

अगर आपके पास भी यूनिक कोड वाले हो ये नंबर है तो ऑनलाइन इसे बेचकर मालामाल हो सकते हैं ₹1 ₹2 ₹5 ₹10 ₹50 ₹100 या ₹200 या 2000 के नोट है जिस पर लास्ट का क्रमांक 786 है दो इसे भारी रकम में बेचकर मालामाल हो सकते हैं आजकल लास्ट में 786 वाले नोट और सिक्कों की मांग तेजी से हो रही है कुछ लोग अपने शौक के लिए तो कुछ लोग अपनी बिजनेस के लिए इन सारी नोटों को भारी रकम में खरीद कर इस्तेमाल कर रही है ।

यह भी पढ़े :- फर्श से अर्श पर ले आएगा ये सिक्का,जानिए इसको बेचने का तिकड़म तरीका

इन सिक्को से बने अमीर

आपको बता दे की अगर आपके पास सिल्वर रंग का 25 पैसा का सिक्का है, तो आप इसे ऑनलाइन मार्केट में बेचकर एक लाख रुपये से अधिक की कमाई कर सकते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर इस खास किस्म के सिक्के को करीब 2 लाख रुपये में बेच सकते है ।

कंगाल से बने मालामाल बस आपके पास होना चाहिए यह दुर्लभ नोट और सिक्का जानिए स्कीम

image 243

2 रुपए के सिक्के का नीलामी करने पर आपको मिलेंगे 5 लाख रुपए ​। जो पहले बंद हो चुके है और ये सिक्का मार्केट में नहीं दिखता। ये 2 रुपये के सिक्के हैं और उनके पीछे भारत का नक्शा बना हुआ है। ये सिक्के 1990, 1992, 1994 और अन्य वर्षों में बनाए गए सिक्के हैं। क्विकर पर इस तरह के यूनीक सिक्कों की सेल चलती रहती है. इस खास सिक्के के पीछे भारत का नक्शा और उस नक्शे में राष्ट्रीय झंडा बना हुआ है।

यह भी पढ़े :- 25 पैसे के सिक्के से बने अमीर,जानिए अमीर बनने की तगड़ी डील

इन प्लेटफॉर्म पर बेचे सिक्के नोट

आपको बता दे की आजकल तेजी से इन सिक्कों और नोटों की मांग की जा रही है। इन सिक्कों को बड़े प्लेटफार्म पर E bay , Quicker , indiaMart , जैसे बड़े प्लेटफार्म पर इन सिक्कों और नोटों को आसानी से भारी कीमत में बेच सकते हैं। आइये जानते है कैसे बेचे स्टेप बाय स्टेप

  • इस सिक्के-नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाएं।
  • आपको होम पेज पर रजिस्टर करना होगा।
  • फिर आपको यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
  • अपने सिक्के-नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
  • ईबे तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • जो लोग आपके द्वारा उल्लिखित सिक्के-नोट खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।
  • कॉन्टैक्ट मिलने के बाद आप सिक्के-नोट के बारे में और बात कर सकते हैं और उसे सही और संभावित कीमत पर बेच सकते हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular