कंगाल को भी धनवान बना सकता है 1 रुपए का यह अनोखा सिक्का, बस होना चाहिए ये खूबियां, जाने कैसे करे सेल

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

One Rupees coin: कंगाल को भी धनवान बना सकता है 1 रुपए का यह अनोखा सिक्का, बस होना चाहिए ये खूबियां, जाने कैसे करे सेल, देश ही नहीं बल्कि दुनिया में ऐसी बहुत से लोग होते है जिनको पुराने नोट और ऐतिहासिक मुद्राएं को अपने कलेक्शन में रखना पसंद होता है, ये लोग उन पुराने सिक्को के बदले मुँह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते है. अगर आपके पास भी है कुछ पुराने अनोखे सिक्के तो आप भी बन सकते हो लखपति, आपको बता दे 1 रुपए के सिक्का आपको बहुत ही कम समय में धनवान बनाना सकता है। आइये जानते है कैसे। …

पुराने सिक्के मिनटों में बना देंगे धनवान

image 516

आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से आप भी अपनी गरीबी को दूर कर सकते है। दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो पहले से सिक्के को अपने पास रखते हैं। अगर आपके पास भी हैए कुछ खास सिक्के तो आप भी इनको बेचकर मालामाल बन सकते है। अगर आप भी कम समय में अधिक पैसे कमाना चाहते है तो इस खास स्किम से पैसे कमाकर मालामाल बन सकते है।

यह भी पढ़े: 16GB रैम और AMOLED डिस्प्ले के साथ लांच हुआ Xiaomi का सबसे पतला फोल्डेबल फोन, देखे फीचर्स और कीमत

जाने क्या होनी चाहिए इस सिक्के में खुबिया

आपको बतादे की इस समय वैश्विक बाजार में इन पुराने सिक्को की काफी ज्यादा डिमांड हो रही है।अगर ऐसे में आपके पास भी इन खूबियों वाला 1 रुपये के इस गेहूं की बाली सिक्का हो जिस पर पर एक ख़ास चिन्ह होना चाहिए। आप इस पुराने एक रुपये के सिक्के हो आसानी से महंगे कीमतों में बेच कर कमाई कर सकते है। जानिए बेचने का सरल तरीका।

ब्रिटिश काल में बना हुआ यह सिक्का आपको कर देगा मालामाल

image 517

1 रुपए के गेहूं की बाली वाले सिक्के में सबसे मुख्य है साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। इस सिक्के में कुछ खासियत की जानकारी। 1 रुपये का गेहु की बाली वाला सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आसानी से बेच सकते हैं। अगर बिना किसी मेहनत के पैसे कामना चाहते है तो आप ऑनलाइन पड़ताल पर सिक्को को बेचकर मालामाल बन सकते है। आइये जानते है इसे बेचकर पैसे कमाने का आसान सा तरीका।

यह भी पढ़े: Bold Web Series: रोमांस और हॉटनेस के रस से सराबोर यह वेब सीरीज कर देगी आपका बुरा हाल, अकेले हो तभी देखे

यहाँ इस प्रकार बेच सकते है सिक्का

  • पुराने सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar.com या www.ebay.com ऑनलाइन पोर्टल पर जाये।
  • इस साइट पर खुद का सेलर के रूप में पंजीयन करे। अपना मोबाइल नंबर दर्ज करे।
  • अब एक रुपये के इस सिक्के का एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दें।
  • आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है।
  • जो लोग इस 1 रुपये के सिक्के को खरीदने में रूचि रखते है वो आपसे संपर्क करेंगे।
  • इसके बाद आप 1 रुपये के सिक्के को ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर कम समय में धनवान बन सकते है।