Kapoor Upay: रुक रुकर आती तरक्की, कपूर के ये उपाय दिलाएंगे मनचाहा जॉब, और तरक्की

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Kapoor Upay: सनातन धर्म में कपूर का इस्तेमाल मुख्य रूप से पूजा-पाठ में किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में भी कपूर के कई उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से नौकरी से जुड़ी परेशानियां दूर हो सकती हैं.

यह भी पढ़े- Aaj Ka Rashifal: 15 जून को इन राशियों पर शनिदेव की कृपा बरसेगी, जानें आज का राशिफल

हिंदू धर्म में कपूर को बहुत ही शुद्ध चीज माना जाता है. इसका इस्तेमाल मुख्य रूप से पूजा में किया जाता है, लेकिन वास्तु दोष दूर करने में भी कपूर अहम भूमिका निभाता है. घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए भी कपूर जलाया जाता है. यहां तक कि अगर किसी व्यक्ति को जॉब से जुड़ी कोई भी समस्या है तो भी कपूर के उपाय काफी कारगर साबित हो सकते हैं. तो आज हम भोपाल के रहने वाले ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे से जानेंगे कपूर से जुड़े ऐसे ही कुछ उपाय, जिन्हें करने से आपकी नौकरी में तरक्की हो सकती है और मनचाही जॉब मिल सकती है.

कपूर के ज्योतिषीय उपाय (Astrological Remedies with Camphor)

  1. मनचाही नौकरी पाने के लिए (For Desired Job)

अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से स्नान करने के बाद पूजा घर में कपूर जलाएं और ईश्वर से अपनी नौकरी के लिए प्रार्थना करें. लगातार इन छोटे से उपायों को करने से आपको जल्द ही मनचाही नौकरी मिल सकती है.

  1. नौकरी और व्यापार में तरक्की पाने के लिए (For Progress in Job and Business)

अगर आप नौकरी और व्यापार में तरक्की पाना चाहते हैं तो इसके लिए तेज पत्ता के साथ कपूर जलाना आपके लिए लाभदायक होगा. इसके लिए आप तेज पत्ते पर कपूर रखकर नियमित रूप से जलाएं.

  1. घर में आने वाली परेशानियों के लिए (For Problems in the House)

घर में आने वाली कई तरह की परेशानियों से दूर होने के लिए कपूर और लौंग को एक साथ जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके लिए आप मिट्टी के दीपक में तीन लौंग रखें और उसमें कपूर डालकर पूरे घर में उसका धुआं घुमाएं. इससे आपके घर में शांति बढ़ेगी और परिवार के सदस्यों में आपसी प्यार बना रहेगा.

  1. घर में कलह दूर करने के लिए (For Removing Disputes Among Family Members)

अगर घर के सदस्यों के बीच में अक्सर कलह की स्थिति बनती रहती है तो आप नियमित रूप से घी में डूबा हुआ कपूर जलाएं. ऐसा करने से घर में बना हुआ तनाव धीरे-धीरे खत्म होने लगता है और कलह की स्थिति से छुटकारा मिल सकता है.

नोट: ये उपाय ज्योतिषाचार्य द्वारा बताए गए हैं. आप अपनी विवेकबुद्धि से इन्हें अपना सकते हैं.