इंग्लैंड के सुपर-8 क्वालीफाई पर जोश हज़लवुड ने दिया विवादित बयान! पैट कमिंस ने दिया बयान का स्पष्टीकरण

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
इंग्लैंड के सुपर-8 क्वालीफाई पर जोश हज़लवुड ने दिया विवादित बयान! पैट कमिंस ने दिया बयान का स्पष्टीकरण

इंग्लैंड के सुपर-8 क्वालीफाई पर जोश हज़लवुड ने दिया विवादित बयान! पैट कमिंस ने दिया बयान का स्पष्टीकरण, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ जोश हज़लवुड ने अपने एक बयान से विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर स्कॉटलैंड के खिलाफ आगामी ग्रुप बी मैच में मौका मिला तो उनकी टीम इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने की कोशिश करेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज़ पैट कमिंस ने हज़लवुड की बात को गंभीरता से नहीं लिया और कहा है कि मौजूदा टी20 विश्व कप में नेट रन रेट से खेलना और इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करना उनकी मंशा नहीं है, क्योंकि यह ‘क्रिकेट की भावना के खिलाफ’ होगा।

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: भारतीय टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी! पिछले 3 मैच में विकेट, रन, कैच…सब कुछ 0

कमिंस ने किया हज़लवुड के बयान का स्पष्टीकरण

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिंस ने कहा, “जब भी आप मैदान पर खेलने जाते हैं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं, और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह शायद क्रिकेट की भावना के खिलाफ है। हमने इस बारे में गंभीरता से नहीं सोचा है क्योंकि नेट रन रेट से खेलने की बात कभी चली ही नहीं है।”

कमिंस ने बताया कि उन्होंने हज़लवुड से उनके बयान के बारे में बात की थी और यह भी कहा कि नेट रन रेट के बारे में किसी ने नहीं सोचा था। उन्होंने कहा, “मैं एक दिन जॉश (हज़लवुड) से बात कर रहा था, उन्होंने इस बारे में मजाक में कुछ कहा था और मुझे लगता है कि उनके बयान को थोड़ा अतिश्योक्तिपूर्ण बनाकर पेश किया गया है। हम वहां जाएंगे और स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेंगे, जिसने अब तक बहुत अच्छा टूर्नामेंट खेला है और यह एक कठिन मैच होगा।”

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: ओमान के खिलाफ इंग्लैंड ने रचा इतिहास! ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

नेट रन रेट से खेलने की अब जरूरत नहीं

हालांकि, इंग्लैंड की शुक्रवार को अंटीगुआ में ओमान के खिलाफ 8 विकेट से मिली शानदार जीत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के लिए नेट रन रेट से खेलने की कोई जरूरत नहीं रह गई है। इस जीत के साथ, इंग्लैंड का नेट रन रेट 3.08 हो गया है, जो स्कॉटलैंड के 2.16 से काफी आगे है।

अगर इंग्लैंड शनिवार को नामीबिया को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया स्कॉटलैंड को हरा देता है तो इंग्लैंड सुपर-8 में प्रवेश कर सकता है। हालांकि, अगर स्कॉटलैंड (पांच अंक) ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है, तो इंग्लैंड (तीन अंक) टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने नामीबिया के खिलाफ मैच मिस करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल करने पर फैसला नहीं किया है।