Jio ने सस्ते दामों में धांसू लैपटॉप किया लांच, 19500 रुपये में धाकड़ फीचर्स और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ

0
120
jio laptop

रिलांयस जियो (Jio) के सस्‍ते लैपटॉप जियोबुक (JioBook) का इंतजार खत्‍म हो गया है। सोमवार को इसे इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 (India Mobile Congress) में दिखाया गया था। अब इसे सेल के लिए एक वेबसाइट पर लिस्‍ट भी कर दिया गया है।

Jio का Jiobook लैपटॉप नए वेरिएंट में हुआ लांच (Jio’s Jiobook laptop launched in new variants)

1315125 jio laptop 11 1

जियो लैपटॉप को एक सरकारी वेबसाइट के जरिए बेचा जा रहा है। इसकी कीमत 19500 रुपये लिस्‍ट की गई है। gadgets 360 hindi ने कल आपको बताया था कि JioBook लैपटॉप को 4G सिम कार्ड के साथ एम्बेड किया जाएगा। इस महीने से इसे स्कूलों और सरकारी संस्थानों जैसे कस्‍टमर्स के लिए इसे उपलब्‍ध कराया जाएगा। अगले तीन महीनों में यह आम कंस्‍यूमर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। 

ये भी पढ़िए दिलो पर राज करने आया Realme का 5G स्मार्टफोन, धाकड़ लुक और तगड़ी बैटरी के साथ

Jiobook मार्केट में सस्ते दामों में उपलब्ध (Available at cheap prices in Jiobook market)

jio book launch sixteen nine

जियोबुक लैपटॉप को mkp.gem.gov.in पर  किया गया है। जानकारी के अनुसार, अभी यह लैपटॉप सरकारी महकमे से जुड़े लोगों और शैक्षिक संस्‍थानों में सेल के लिए लाया गया है। इसे 19500 रुपये में लिस्‍ट किया गया है। वहां भी इसके 10 पीस सेल के लिए उपलब्‍ध हैं। जियो की वेबसाइट पर इस लैपटॉप की बिक्री के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। 

Jiobook के शानदार फीचर्स और स्टाइलिश लुक (Jiobook’s great features and stylish look)

1352876 390

JioBook लैपटॉप के स्‍पेसिफ‍िकेशंस पहले ही सामने आ चुके हैं। यह JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। इसमें Microsoft के कुछ ऐप भी उपलब्ध होंगे। यह आर्म लिमिटेड की तकनीक पर आधारित क्वालकॉम के प्रोसेसर से लैस होगा। क्‍योंकि यह लैपटॉप JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, इसलिए विंडोज का एक्‍सपीरियंस यूजर्स को नहीं मिल पाएगा। हालांकि यूजकेस के मामले में यह लोगों की जरूरी जरूरतों को पूरा सकता है। मसलन, वेब ब्राउजिंग, ई-मेल आदि से जुड़े काम आसानी से पूरे किए जा सकेंगे। 

Jiobook लैपटॉप का मजबूत रहेगा दबदबा (Jiobook laptop will continue to dominate)

jiolaptoplaunched 1664773276

जियोबुक के सामने सबसे बड़े चुनौती अपना यूजर बेस बनाने की होगी, क्‍योंकि मार्केट में विंडोज लैपटॉप का दबदबा और यूजर्स उसी के साथ फ्रेंडली हैं। हमने देखा है कि गूगल क्रोम बुक्‍स ने भी अपना मार्केट तैयार करने की कोशिश की है, लेकिन उन्‍हें बड़े स्‍तर पर सफलता नहीं मिली है। जियोबुक की सबसे बड़ी ताकत इसी कीमत हो सकती है। 15 हजार रुपये में लैपटॉप की ऑफरिंग लोगों को इसकी ओर आकर्षित कर सकती है। स्‍टूडेंट्स के लिए यह एक बड़ी सौगात बन सकता है। 

भारत का लैपटॉप मार्केट JioBook की लॉन्चिंग के बाद 15 फीसदी तक विस्तार कर सकता है। रॉयटर्स  के अनुसार,  जियोबुक को स्‍थानीय रूप से मैन्‍युफैक्‍चर किया जाएगा और कंपनी मार्च तक लाखों यूनिट्स बेचने का लक्ष्‍य लेकर चल रही है।