Tuesday, February 7, 2023
Homeट्रेंडिंगJEE Main Admit Card 2023: जल्द डाउनलोड होने लगेगा JEE Main का...

JEE Main Admit Card 2023: जल्द डाउनलोड होने लगेगा JEE Main का एडमिट कार्ड, जानिए पूरी प्रोसेस

JEE Main Admit Card 2023: जल्द डाउनलोड होने लगेगा JEE Main का एडमिट कार्ड, साल 2023 में JEE Main परीक्षा 24 जनवरी 2023 से शुरू हो रही है। हर साल की तरह इस बार भी परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) करेगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य है. वहीं एनटीए ने JEE एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी है।

जिससे स्टूडेंट अपने परीक्ष केंद्र तक पहुंचने के लिए पहले से तैयारी कर लें. गौरतलब है कि जेईई मेन परीक्षा 2023 के लिए 9 लाख 15 हजार स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

बता दें कि जेईई मेन 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी होने की उम्मीद है. हालांकि एनटीए ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट की माने तो जेईई मेन 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड आज शाम तक जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- दसवीं, बारहवीं पास बेरोजगार लोगों के लिए नौकरी पाने का बेहतर मौका, सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, यहाँ करे आवदेन

JEE Main एडमिटकार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रोसेस

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें।
  • यहां होमपेज पर जेईई मेन 2023 सत्र 1 के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। (जारी होने के बाद)
  • अब जेईई मेन रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें।
  • जेईई मेन 2023 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इसे डाउनलोड करके प्रिंट कर लें।

यह भी पढ़े:- मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, विभाग ने जारी की एग्जाम डेट, जानिए आवेदन की पूरी प्रोसेस

24 जनवरी से 1 फरवरी तक चलेगी परीक्षा

जेईई मेन परीक्षा अब 24 जनवरी से 1 फरवरी तक होगी. इससे पहले जेईई मेन परीक्षा 31 जनवरी को ही संपन्न होने वाली थी. परीक्षा 24, 25, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को होगी. एक फरवरी को बीई/बीटेक के लिए परीक्षा होगी. 28 जनवरी 2023 को दूसरी पाली में बीटेक इन आर्किटेक्चर की परीक्षा होगी। अन्य सभी दिनों में दोनों पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular