Tuesday, February 7, 2023
Homeखेल / क्रिकेटजसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बनेगा ये तेज गेंदबाज...

जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बनेगा ये तेज गेंदबाज घातक इतना कि बल्लेबाजों के पिच पर ही कांप जाते पांव

जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बनेगा ये तेज गेंदबाज घातक इतना कि बल्लेबाजों के पिच पर ही कांप जाते पांव। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को एक ऐसा खूंखार तेज गेंदबाज मिल गया है, जो जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकता है। ये तेज गेंदबाज इतना ज्यादा घातक है कि विरोधी टीम के बल्लेबाजों के पिच पर ही पांव कांप जाते हैं। अब ये खिलाड़ी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टी20, टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया का सबसे पसंदीदा तेज गेंदबाज बन गया है। आइये जानते है कौन है ओ धाकड़ खिलाडी।

अब ये खिलाड़ी बन गया टीम इंडिया का सबसे पसंदीदा तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए बड़ा खतरा बनेगा ये तेज गेंदबाज घातक इतना कि बल्लेबाजों के पिच पर ही कांप जाते पांव अब ये खिलाड़ी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टी20, टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया का सबसे पसंदीदा तेज गेंदबाज बन गया है।

image 182

यह भी पढ़े :- परमानेंट ओपनर बनेगा भारत का ये घातक बल्लेबाज खौंफ इतना कि गेंद डालने से पहले ही थर्राते है गेंदबाज

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी अब इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं और अब ये तेज गेंदबाज लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेलता ही रहेगा। टीम इंडिया में अब ये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के करियर के लिए भी खतरा बन सकता है। जसप्रीत बुमराह की बात करें तो अब वह लंबे समय तक टीम इंडिया से चोट के चलते बाहर ही रहेंगे।

image 183

ये घातक तेज गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भारत के दौरे पर आने वाली हैं। श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट्स झटके हैं। अब रिपोर्ट आ रही हैं कि  जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। मोहम्मद सिराज की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक होती है और काफी किफायती साबित होते हैं। वह अपनी धीमी गति की गेंदों पर विकेट चटकाने में माहिर हैं।

image 184

अनिश्चितकाल के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए है जसप्रीत बुमराह

अनिश्चितकाल के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए है जसप्रीत बुमराह जसप्रीत बुमराह को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था और अब वह फिर से चोटिल हो गए हैं और अनिश्चितकाल के लिए टीम इंडिया से बाहर हो गए है। ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह के विकल्प के तौर पर तैयार कर रही है।

image 185

टीम इंडिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे मोहम्मद सिराज

साल 2022 भारतीय क्रिकेट के लिए ज्यादा खास नहीं रहा. इस साल टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हार सामना करना पड़ा। वहीं, साल 2022 में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम का कई अहम मौकों पर जीत दिलाई। मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया की तरफ से 18 वनडे मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए हैं।

image 181

यह भी पढ़े :- बेहद खूबसूरत है कपिल शर्मा शो के ‘डॉ. मशहूर गुलाटी’ की वाइफ इसके आगे आलिया-ऐश्वर्या भी फीकी

वहीं, 8 टी20 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया की तरफ से 15 टेस्ट मैचों में 46 विकेट अपने नाम किए हैं। बता दें कि पिछले साल 2022 में मोहम्मद सिराज इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। मोहम्मद सिराज ने साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 पारियों में 41 विकेट झटके थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular