जानिए विवाहित पुरुषों के मन को क्यों भाती है पराई स्त्री, वजह आपको भी कर देगी हैरान

By Alok

Published on:

Chanakya Niti: जानिए विवाहित पुरुषों के मन को क्यों भाती है पराई स्त्री, वजह आपको भी कर देगी हैरान,आज के समय में बहुत से पुरुषो को शादी के कुछ समय बाद से ही अपनी पत्नी की तरफ से ध्यान हटने लगता है, और वह पराई स्त्री की तरफ आकर्षित होने लगता है उनके साथ प्रेम सम्बन्ध स्थापित करने के लिए लालायित होता है। लेकिन आपने कभी सोचा है की आखिर ऐसा क्यू हो रहा है,पति-पत्नी के रिश्ते पर आचार्य चाणक्य ने अपनी चाणक्य नीति में सिद्धांत दिए हैं। आइए जानते है इसके बारे में। …

आखिर क्यों पराई महिला की और आकर्षित होते है पुरुष

आप सभी तो जानते ही है की नर और नारी के बीच आकर्षण होना एक आम बात है, लेकिन ये आकर्षण कब गलत रिश्ते में तब्दील हो जाए. बताया नहीं जा सकता। ऐसा होने पर शादीशुदा खुशहाल जीवन में आग लग सकती है. आइये जानते उन वजहों के बारे में जो पति- पत्नी के रिश्ते में दरार उत्पन्न करते है।

यह भी पढ़े: हसीनाओं के दिलो पर राज़ कर रहा अतरंगी डिज़ाइन वाला यह खूबसूरत स्मार्टफोन,अब बिना सिग्नल के भी कर सकेंगे कॉल

कम उम्र में विवाह होना

image 27

आजकल बहुत से लोगो का बहुत ही कम उम्र में विवाह हो जाता है छोटी उम्र में इंसान को रिश्तो की समझ भी काफी कम होती है. इस उम्र में करियर को लेकर चिंता इतनी होती है, जिसकी वजह से वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं रह पाता। ऐसे में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का खतरा बढ़ने लगता है. और उनका अपने साथी से लगाव काफी कम होने लगता है।

शारीरिक संतुष्टि प्राप्त न होना

आप सभी तो जानते ही हो की पति-पत्नी के रिश्तों में शारीरिक संतुष्टि का प्रमुख रोल होता है. अगर वे अपनी बिजी लाइफ में एक दूसरे को सही तरीके से खुस नहीं रख सकते तो इससे दोनों के बीच आकर्षण कम होने लगता है. ऐसे में भी विवाह होने पर भी लोग अवैध सम्बन्ध बनाने की ओर कदम बढ़ने लगते हैं.

पति- पत्नी के बीच भरोसा न होना

image 28

पति-पत्नी के संबंध में भरोसा होना सबसे अहम माना जाता है, भरोसा रहेगा तो दोनों खुशहाल जीवन जी सकते है. अगर एक दूसरे पर विश्वास न हो तो रिश्ता के बीच किसी तीसरे के आने के चांस काफी बढ़ जाते है।

यह भी पढ़े: जवान लड़कों के दिलो को बेक़रार करने आ रही Royal Enfield की यह धांसू बाइक, कम कीमत में मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स

जीवनसाथी के साथ लगाव कम होना

image 29

कई बार देखने में आता है कि शादी के कुछ समय बाद लोगो का अपने जीवनसाथी के प्रति लगाव काफी कम होने लगता है.ऐसे में लोगों को दूसरी महिलाएं या पुरुष की तरफ अधिक आकर्षित होने लगते हैं. ऐसे में अपने रिश्ते को बनाये रखने के लिए एक दूसरे से प्रेम करे।

Alok