Tuesday, February 7, 2023
HomeBollywoodशत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से चर्चा में छाई थी रीना रॉय,...

शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से चर्चा में छाई थी रीना रॉय, पाकिस्तानी क्रिकेटर से की शादी, ये हुआ अंजाम, जानिए

शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से चर्चा में छाई थी रीना रॉय, पाकिस्तानी क्रिकेटर से की शादी, ये हुआ अंजाम, बॉलीवुड की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय (Reena Roy) आज अपना जन्मदिन मना रही है।अपने दौर की चर्चित बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं रीना रॉय (Reena Roy) का आज जन्मदिन है. 7 जनवरी 1975 को पैदा हुईं रीना की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैउन्होंने लगभग 30 वर्ष तक फिल्मी दुनिया में अभिनय किया।

फिल्मों से अधिक वो अपने लव लाइफ को लेकर भी ख़बरों में रही। उन्होंने अपनी फिल्मी करियर का आरम्भ 1972 में बीआर इशारा की फिल्म ‘जरूरत’ से की थी। 

रीना रॉय फिल्मो से ज्यादा शत्रुघ्न सिन्हा के नाम से चर्चित

उनकी पहली फिल्म हिट नहीं हुई, मगर सिनेमा जगत ने उनके टैलेंट को परख लिया। बहुत ही कम वक़्त में वो बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में सम्मिलित हो गईं। रीना रॉय एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जो फिल्मों से अधिक शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से चर्चित रहीं। शत्रु और रीना ने एक दर्जन से अधिक फिल्मों में एक साथ काम किया, जिनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं।

2aeae566 ad8e 44b6 9e20 40ac1c5a9b56

यह भी पढ़े:- ऋषभ पंत से मिलने हॉस्पिटल पहुंची उर्वशी रौतेला, सोशल मीडिया पर पोस्ट की हॉस्पिटल की तस्वीर, देखिये

शादी की बात सुनकर फूटफूट कर रोये शत्रुघ्न सिन्हा

वर्ष 2016 जनवरी में प्रकाशित शत्रुघ्न सिन्हा की जीवनी ‘एनिथिंग बट खामोश’ किताब में रीना रॉय एवं शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई हैं। किताब की लेखक भारती एस प्रधान बताती हैं कि जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की भांति फूट-फूटकर रोए थे।

shatrughan sinha reena roy poonam sinha

यह भी पढ़े:- Gadar 2 First Look: हैंडपंप नहीं बैलगाड़ी का पहिया मचाएगा इस बार बॉक्स ऑफिस पर तहलका, सामने आयी ‘गदर 2’ की पहली झलक, देखिये

पाकिस्तानी क्रिकेटर से की थी शादी

शत्रुघन सिन्हा से ब्रेकअप के बाद रीना ने साल 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी. शादी के बाद रीना रॉय पाकिस्तान चली गईं थीं जहां उन्होंने एक बेटी सनम को जन्म दिया था. हालांकि, यहां भी बदनसीबी ने रीना का साथ नहीं छोड़ा और एक्ट्रेस का मोहसिन से 1990 में तलाक हो गया. बताया जाता है कि रीना ने बॉलीवुड में दोबारा एंट्री के लिए बहुत कोशिशें की लेकिन उन्हें अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular