Thursday, October 5, 2023
Homeऑटोमोबाइलजल्द ही लॉंच होगी Jaguar की इलेक्ट्रिक कार, मिलेगा फुल स्पोर्ट्स फ़ीचर्स

जल्द ही लॉंच होगी Jaguar की इलेक्ट्रिक कार, मिलेगा फुल स्पोर्ट्स फ़ीचर्स

नई दिल्ली Jaguar I-Pace Electric Car। भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल सिग्मेंट में निवेश की संभावनाओं के चलते कई अंतरराष्ट्रीय कार कंपनियां भारतीय बाजार में निगाहें जमाए हुए हैं और आए दिन नई-नई गाड़ियां लांच करती है। इस कड़ी में अब नामी कंपनी Jaguar भी शामिल हो गई है। Jaguar कंपनी ने मंगलवा को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Jaguar I-Pace को लांच कर दिया है। Jaguar कंपनी अपने लग्जरी वाहन निर्माण के लिए जानी जाती है। जैगुआर ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार I-Pace को लॉन्च किया है, जो बेहद आकर्षक लुक में है। जगुआर की इस कार की शुरुआती कीमत 1.06 करोड़ (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है, जो इसके S वैरिएंट के लिए तय की गई है। साथ ही जगुआर के SE वैरिएंट की कीमत 1.08 करोड़ रुपए और HSE वैरिएंट की कीमत 1.12 लाख रुपए रखी गई है।

ऐसे करें कार की बुकिंग

यदि आप भी इस शानदार कार की बुकिंग करना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट या निजी डीलरशिप से बुक कर सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस कीमत में ग्राहक को 5 साल के सर्विस पैकेज, 5 साल के रोड-साइड असिस्टेंस पैकेज, 7.4 kW का AC वॉल-माउंटेड चार्जर और 8 साल या 1,60,000 किमी की बैटरी वारंटी शामिल है। ऑटोमोबाइल सेक्टर के जानकारों का कहना है कि यह कार भारत में मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी 400 के साथ-साथ आगामी ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी को टक्कर देगी, जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग बीते साल से ही शुरू कर दी थी।

Jaguar I-Pace का में ये है मुख्य फीचर्स

  • Jaguar I-Pace में दो मैगनेट सिन्क्रोनअस इलेक्ट्रिक मोटर्स और 90 kWh की बैटरी पैक दिया है।
  • SUV का इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 394 BHP का अधिकतम पावर आउटपुट और 696 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।
  • Jaguar I-Pace की ड्राइविंग रेंज करीब 470 किमी है, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार महज 4.8 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है।
RELATED ARTICLES