पाकिस्तान में Alto खरीदना हुआ मुश्किल, दिग्गज अमीरो ने भी टेके घुटने, पाकिस्तान में बड़ी Alto की दीवानगी

0
71
Alto

भारत में मारुति सुजुकी Alto की कीमत करीब 3.4 लाख रुपये से शुरू हो जाती है लेकिन क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तान में सुजुकी ऑल्टो की कीमत कितने रुपये से शुरू होती होगी? शायद आप इस बात का अंदाजा न लगा पाएं क्योंकि इसकी कीमत पाकिस्तान में बहुत ही ज्यादा है, पाकिस्तान बड़ी Alto की दीवानगी, पाकिस्तान में सुजुकी ऑल्टो की जितनी कीमत है, उतने में भारत में 4 ऑल्टो खरीदी जा सकती है। Alto खरीदने के दौर में पाकिस्तान के अमीर से अमीर लोग भी हो चुके विफल।

जानिए पाकिस्तान बाजार में Alto की कीमत

पाकिस्तानी बाजार में सुजुकी ऑल्टो की कीमत 16.99 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कीमत सुजुकी पाकिस्तान की वेबसाइट से ली गई है. यहां दी गई जानकारी के हिसाब से ऑल्टो की ईएमआई भी 35263 रुपये प्रति महीना से शुरू होगी. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वहां इतनी महंगी ऑल्टो है तो क्या इसमें हीरे जड़े हैं? नहीं, दरअसल पाकिस्तान में महंगाई ज्यादा है और वहां की मुद्रा भी कमजोर है।

यह भी पढ़े:- Toyota की नयी Fortuner भौकाल मचाते जल्द आयेगी नजर, नए बदलावों के साथ करेगी Automobile पर राज, देखिये

जानिए Alto के बेहतरीन फीचर्स

इसमें चारों पावर विंडो, डुअल एसआरएस एयरबैग, ईबीडी के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इमोबिलाइजर, Mp5 टच स्क्रीन और सेंट्रल डोर लॉकिंग जैसे फीचर्स आते हैं. इसके इंस्ट्रूमेंट पैनल पर कम फ्यूल होने की चेतावनी लैंप, एक्सेसरी सॉकेट और डोर अजर वार्निंग लाइट जैसे फीचर्स मिलते हैं. यह सॉलिड व्हाइट, ग्रेफाइट ग्रे, सेरुलियन ब्लू, पर्ल ब्लैक और सिल्की सिल्वर कलर में उपलब्ध है. इसका डिजाइन भारत में बिकने वाली ऑल्टो से काफी अलग है।

यह भी पढ़े:- अब Maruti WagonR को अपना बनाइये मात्र 20 हजार रुपयों में, 35 के माइलेज और दमदार फीचर्स के साथ बनी ग्राहकों की पहली पसंद

भारत में बिकने वाली Alto से अलग

सुजुकी ऑल्टो की कुल लंबाई- 3395 मिमी, कुल चौड़ाई- 1475 मिमी, कुल ऊंचाई- 1490 मिमी, व्हीलबेस- 2460 मिमी, टर्निंग रेडियस- 4.2 एम, ग्राउंड क्लीयरेंस- 170 मिमी और ग्रोस व्हीकल वेट- 1,050 किलोग्राम है. इसमें 658सीसी का R06A इंजन मिलता है, जो 29kW/6,500rpm और 56Nm/4,000rpm आउटपुट देता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5MT/AGS का ऑप्शन मिलता है।